scriptDM Prayagraj Navneet Singh Chahal became strict | डीएम प्रयागराज नवनीत सिंह चहल हुए सख्त, इन अफसरों को दिए कड़े निर्देश.. | Patrika News

डीएम प्रयागराज नवनीत सिंह चहल हुए सख्त, इन अफसरों को दिए कड़े निर्देश..

locationप्रयागराजPublished: Dec 29, 2023 09:07:24 am

Submitted by:

Pravin Kumar

डीएम ने अवैध खनन पर प्रभावी कार्रवाई के लिए टास्क फोर्स का गठन करने तथा एसडीएम, एआरटीओ, एसीपी, खनन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त रूप से चेकिंग करने के निर्देश दिए..

dm_01.jpg
डीएम नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार में बैठक की।
प्रयागराज जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल हुए सख्त उन्होंने संगम सभागार में बैठक कर बैठक में बालू के दामों पर खनन विभाग अंकुश लगाए उन्होंने अवैध खनन अवैध परिवहन व अवैध भंडारण के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दिए।ओवरलोडिंग के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाने को भी कहा उन्होंने एसडीएम व एसीपी को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित पट्टा क्षेत्र में ही बालू खनन करने तथा अवैध खनन पर नियंत्रण उनकी जिम्मेदारी है। एसडीएम की जिम्मेदारी है कि राजस्व वसूली में किसी प्रकार की लापरवाही होने ही ना पाए।
डीएम ने कहा कि बालू के दाम आसमान छू रहे हैं जो बाढ़ के समय रेट था वहीं अब भी है तो इसलिए जो भी सरकारी रेट हो उसकी मंडियों में लिस्ट लगे और अवैध मंडियां संचालित नहीं होनी चाहिए।
अवैध खनन प्रभावी कार्रवाई के लिए टास्क फोर्स का गठन करने तथा एसडीएम, एआरटीओ, एसीपी एवं खनन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त रूप से वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने तीन शिफ्टो पर चेक पॉइंट पर ड्यूटी लगाए जाने को कहा एडीएम प्रशासन हर्ष देव पांडेय ,एडीएम वित्त एवं राजस्व जगदंबा सिंह, वरिष्ठ खनन अधिकारी अजय कुमार एसडीएम सदर अभिषेक सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो