scriptजिलाध्यक्ष बनने के लिए सत्ताधारी दल में मची है रार, एक दूसरे को पछाड़ने की होड़ | Factionalism among leaders regarding BJP district president election | Patrika News
प्रयागराज

जिलाध्यक्ष बनने के लिए सत्ताधारी दल में मची है रार, एक दूसरे को पछाड़ने की होड़

दिल्ली लखनऊ और आगरा तक पंहुच रहे नेता ,दरबार में लगा रहे हाजिरी

प्रयागराजNov 25, 2019 / 05:56 pm

प्रसून पांडे

by election

bulandshar election result bjp win

प्रयागराज | भारतीय जनता पार्टी के प्रयाग महानगर गंगापार यमुनापार के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों ने आखरी समय में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है । अपने-अपने आकाओं के दरबार में जो उम्मीदवार अपनी हाजिरी लगा रहे हैं । सत्ताधारी दल का अध्यक्ष बनने के लिए भीतर खाने में भयंकर गुटबाजी चल रही है । जिला अध्यक्ष पद के नामांकन के बाद शहर में बैठे हैं । लेकिन कुछ नेता लखनऊ और दिल्ली से लेकर आगरा तक पहुंच रहे हैं।

लखनऊ ,दिल्ली और आगरा तक दौड़
बता दें कि जिले की तीनों अध्यक्ष पद के लिए कुल 91 उम्मीदवार मैदान में है । बड़ी बात यह है कि उम्मीदवारों के साथ जिले के किसी भी मंत्री का नाम खुलकर सामने नहीं आ रहा है । किसी मंत्री या सांसद ने किसी को अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है । ऐसे में संगठन में अध्यक्ष पद की लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गई है । नामांकन के बाद कुछ नेता इलाहाबाद से लखनऊ तक का चक्कर लगा रहे हैं । उम्लमीदवार लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से आगरा तक पहुंचा रहे है । आगरा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा है । जिसमें बतौर पूर्व कार्यकर्ता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित कई मंत्री और विधायक सांसद आगरा में मौजूद है । ऐसे में उम्मीदवार बैठक में पहुंचकर अपनी पैरवी लगा रहे है।

इसे भी पढ़े-देर से आने की शिकायत पर, मीडियाकर्मियों पर भड़के सीएम योगी के मंत्री, नाराज पत्रकारों का बहिष्कार

संतो के जरिये दरबार पंहुचे नेता
जानकारी के मुताबिक कुछ उम्मीदवार तो संतों महंतों के जरिए भाजपा के नेताओं को पकड़ रहे हैं । कुछ सुनील बंसल के दरबार में पहुंचकर माथा टेक रहे है । प्रयागराज में संगठन का चुनाव इसलिए दिलचस्प है उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या सहित हर कोई संगठन में अपने आप को मजबूत स्थिति में देखना चाह रहा है । भले ही कोई किसी के साथ खुले तौर पर न हो लेकिन अभी तक कोई भी बड़ा नेता किसी भी उम्मीदवार के साथ खुलकर सामने नहीं आया। जिसके चलते लड़ाई दिलचस्प हो गई है ।

केशव मजबूत पर नंदी पर भी भरोसा
जिले में अध्यक्ष के तीन पद है । जिसके लिए कुल 91 नामांकन हुए हैं । जिनमें सबसे ज्यादा 37 नामांकन महानगर के लिए हुआ है । यमुनापार के लिए 28 गंगा पार के लिए 26 नामांकन हुए हैं । बताया जा रहा है कि संगठन के जिला अध्यक्षों की सूची पर आखिरी मुहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगाएंगे । उसके पहले प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी लिस्ट देखेंगे । यह देखना होगा कि जिले की कमान किसके हाथ पर जाती है किसकी दरबारी कितनी मजबूत साबित होती है । भाजपा के भीतर खानों की माने तो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी से चाहेंगे उसे ही जिले के तीनों अध्यक्षों की कमान सौंपी जाएगी । लेकिन लोगों का यह भी कहना है कि नंदी को कम नहीं समझना चाहिए क्योंकि बाबा के बेहद करीबी हैं ।

संगठन के चुनाव में सरकार का दबाव नही
जिले में चुनाव प्रभारी गोरखपुर के विधायक डॉक्टर राधा मोहन अग्रवाल ने कहा कि चुनाव पारदर्शी तरीके से होगा । संगठन के चुनाव में सरकार का दबाव नहीं होता है । कार्यकर्ता मेहनत की कसौटी और अपनी लोकप्रियता के आधार पर तय किया जाएगा । इसके लिए क्रमबद्ध तरीके से संगठन में चर्चा हो चुकी है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो