script बेटी की डोली उठते ही पिता की टूटी सांसे, शादी की शहनाई चीत्कार में बदली | Fathers death after daughters departure in pratapgarh | Patrika News

बेटी की डोली उठते ही पिता की टूटी सांसे, शादी की शहनाई चीत्कार में बदली

locationप्रयागराजPublished: Nov 25, 2023 11:03:31 pm

Submitted by:

Suvesh shukla

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक तरफ बेटी की डोली उठी तो दूसरी ओर पिता की अर्थी। पलभर में शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

Fathers death after daughters departure in pratapgarh
यूपी के प्रतापगढ़ जिले में शादी की शहनाई अचानक चीत्कार में बदल गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। जहां एक ओर बेटी की डोली उठी वहीं दूसरी ओर पिता की अर्थी भी निकली। इस दिलदहलाने वाली घटना को देखकर हर किसी की आंखें भीग गई।
दरअसल, प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली के कठार गांव में बेटी की शादी के समय पिता की तबियत बिगड़ गई। सुबह बेटी की डोली उठने के बाद पिता की मौत की खबर आई तो बेटी रास्ते से ही लौट आई। हालांकि बेटी पिता को आखिरी प्रणाम करके लौट गई। वहीं शादी के मंगलगीत चीत्कार में बदल गया।
रास्ते से लौटी डोली
गुरुवार को कठार गांव के सतीश सिंह (45) की बेटी की शादी थी। फतेहपुर के डडियार से उनके दरवाजे पर बारात आई थी। चारो ओर मंगलगीत और शादी की शहनाई बज रही थी। रात में वरमाला के बाद सतीश सिंह ने बेटी और दामाद को आशिर्वाद दिया। लेकिन कुछ देर बाद सतीश को चक्कर आने लगे। लोग उन्हें अस्पताल ले गए। शुक्रवार की सुबह बेटी की विदाई हुई। बेटी अपने ससुराल पहुंचती उससे पहले पिता की मौत की खबर उसके पास आ गई। आधे रास्ते से ही बेटी लौट आई। वापस घर लौटने पर चारो ओर चीत्कार और दहाड़े सुनाई दे रहे थे। हालांकि रिश्तेदार और गांववालों ने अंतिम दर्शन कराके उसे वापस ससुराल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो