scriptजिलें की दो सीटों के लिए पहले ही दिन बिके 54 नामांकन फार्म ,निर्दल उम्मीदवारों की होगी भीड़ | first day, 54 nomination forms sold for enrollment in Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

जिलें की दो सीटों के लिए पहले ही दिन बिके 54 नामांकन फार्म ,निर्दल उम्मीदवारों की होगी भीड़

 
सख़्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई चुनावी प्रक्रिया

प्रयागराजApr 17, 2019 / 10:15 am

प्रसून पांडे

election

2019

प्रयागराज । जिले की दोनों लोकसभा सीटों फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर छठें चरण में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो गयी है। नामांकन के पहले दिन जहां दोनों ही सीटों पर किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं कराया है। वहीं इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए 15 जबकि फूलपुर संसदीय सीट के लिए 39 नामांकन फार्म खरीदे गए। नामांकन के लिए जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में मजिस्ट्रेट के साथ ही भारी पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। इसके साथ ही पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं। छठें चरण के लिए तेईस अप्रैल तक पर्चे दाखिल किये जाएंगे।
तेईस अप्रैल तक होने वाले नामांकन में तीन दिन का अवकाश पड़ रहा है, इसलिए उम्मीदवारों को पर्चे खरीदने और दाखिल करने के लिए अब सिर्फ चार दिन ही मिलेंगे। पूरी नामांकन प्रक्रिया वीडियो कैमरे और सीसीटीवी की निगरानी में होगी। सुरक्षा में पुलिस और पीएसी के साथ रैपिड एक्शन फ़ोर्स भी लगाई गई है। कलेक्ट्रेट कैम्पस और बाहर की सड़क पर बैरीकेडिंग कर रास्तों को सील कर दिया गया है। नामांकन पत्र खरीदने आ रहे प्रत्याशियों में चुनाव को लेकर भारी उत्साह है। प्रत्याशियों के पास जहां अपने मुद्दे हैं तो विरोधियों को जवाब देने के लिए भी उन्होंने तैयारी पूरी कर ली है। प्रयागराज में छठें चरण में वोटिंग होनी है।
बीजेपी ने दोनों सीटों और कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, जबकि गठबंधन की तरफ से अभी तक सपा उम्मीदवारों का एलान नहीं हो सका है। नामांकन की शुरुआत होने तक गठबंधन द्वारा प्रत्याशी घोषित ना करें को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

Home / Prayagraj / जिलें की दो सीटों के लिए पहले ही दिन बिके 54 नामांकन फार्म ,निर्दल उम्मीदवारों की होगी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो