scriptपांच हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार,हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद | Five thousand Prize declared killer arrested in allahabad | Patrika News
प्रयागराज

पांच हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार,हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद

हत्या के बाद से था फरार ,इनामी घोषित करने के बाद हुआ गिरफ्तार

प्रयागराजJan 29, 2018 / 10:12 am

प्रसून पांडे

murder,wife murder,

पांच हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार

इलाहाबाद पत्नी की हत्या के बाद फरार चल रहे पांच हजार के इनामी अपराधी को नैनी जीआरपी की पुलिस ने छिंवकी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसकी निशान देही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर किया। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रेलवे इलाहाबाद पी.के. मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त राजू सिंह उर्फ लोहा धरिकार का परिवार मूलतः बिहार का है। लेकिन इसके माता पिता शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के नारीबारी में कुछ वर्षो से रह रहे थे। राजू सिंह उर्फ लोहा मध्य प्रदेश की रहने वाली शिला से भगाकर शादी कर लिया।

पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हए ह भी बताया की इसकी पत्नी भी पहले से विवाहित थी, उसके पहले पति से तीन बेटे है।वह अपने बच्चो के साथ यहाँ भाग आयी थी। और अब रूपा व उसके बच्चों को लेकर वर्तमान में नैनी रेलवे स्टेशन पर काम करने लगा और वहीं पास में पुराने टिकट घर में रहे रहा था। इस दौरान रूपा की बड़ी बहन भी कुछ दिन पूर्व आकर रहने लगी। जहां 16 जनवरी की रात राजू सिंह उर्फ लोहा ने अपनी तथाकथित पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी और भाग निकला। जिसके बाद से पुलिस राजू की तलाश कर रही थी।

पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी कि खाना बदोश जीवन यापन करने वाले राजू सिंह उर्फ लोहा को खोजना। पुलिस के पास उसका कोई स्थाई पता ही नहीं था। हत्या करने के बाद राजू कुछ दिन के लिए बाहर भाग गया। और वापस लौटा तो दारागंज क्षेत्र में रह रहा था। उन्होंने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस उपाधीक्षक रेलवे इलाहाबाद मोनिका चढ्ढा के नेतृत्व में जीआरपी इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह और उपनिरीक्षक बेचन राम बिन्द को लगाया गया। जांच के दौरान राज खुला कि रूपा की हत्या उसके तथा कथित पति राजू सिंह उर्फ लोहा ने अवैध सम्बन्ध के शक में किया। जबकि महिला के परिजनों का कहना है की अवैध सम्बन्ध जैसी कोई बात नहीं थी। महेज शक के चलते उसकी हत्या किया है।

जबकि पुलिस के अनुसार पूंछताछ के दौरान अभियुक्त ने बताया कि मृतका व उसकी बहन का अधिकतर घर के बाहर जाना और रात में शराब के नशे में वापस लौटने की आदत से वह परेशान हो चुका था। उसने पुलिस को अवैध सम्बन्ध के बारे में बताया और कहा की दोनों पर उसे शक था ,की वह सही भी नही है।पुलिस ने लोहा पर पांच हजार का इनाम घोषित किया था।जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हो सकी।

Home / Prayagraj / पांच हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार,हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो