scriptएक साल से अगवा लड़की को बरामद न कर पाने पर हाईकोर्ट सख्त, एसपी से मांगा हलफनामा | HC Ask Affidavit From Police in Teen Abduction Case since one Year | Patrika News
प्रयागराज

एक साल से अगवा लड़की को बरामद न कर पाने पर हाईकोर्ट सख्त, एसपी से मांगा हलफनामा

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कौशाम्बी से एक साल से गायब 17 साल की नाबालिग लड़की की बरामदगी न होने पर जतायी नाराजगी।

प्रयागराजMay 16, 2018 / 10:49 am

रफतउद्दीन फरीद

Kaushambi Thana

कौशाम्बी थाना

इलाहाबाद. हाईकोर्ट इलाहाबाद ने एसपी कौशाम्बी से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा और पूछा है कि नाबालिग 17 वर्षीय लापता लड़की की बरामदगी क्यों नहीं की गयी और दर्ज प्राथमिकी की विवेचना की वास्तविक स्थिति क्या है। कोर्ट ने विपक्षियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिका की सुनवाई 6 जून 18 को होगी।

यह आदेश न्यायमूर्ति विपिन सिन्हा तथा न्यायमूर्ति महबूब अली की खण्डपीठ ने कौशाम्बी, करारी थाना क्षेत्र निवासी हरिशंकर मौर्या की याचिका पर दिया है। याचिका पर अधिवक्ता दिनेश कुमार मिश्र ने बहस की। याची का कहना है कि उसकी 17 वर्षीय पुत्री साधना का 13 मई 17 को खेत में जाने के बाद अपहरण कर लिया गया जिसकी नामजद एफआईआर दर्ज करायी गयी है।
कोई पता न चल पाने पर बन्दी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की गयी। नोटिस जारी होने के बावजूद न आरोपी पकड़े गये और न ही लड़की बरामद की गयी। याचिका पर बार-बार पुलिस द्वारा प्रगति रिपोर्ट ही पेश की गयी किन्तु लम्बे समय तक लड़की की बरामदगी न हो पाने के कारण याची ने बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका वापस ले ली और नाबालिग लड़की की तलाशी व बरामदगी के लिए याचिका दाखिल की है।
By Court Correspondence

Home / Prayagraj / एक साल से अगवा लड़की को बरामद न कर पाने पर हाईकोर्ट सख्त, एसपी से मांगा हलफनामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो