scriptCAA: सीएम के आगमन से पहले मंसूर अली पार्क पंहुची भारी फ़ोर्स , भीड़ ने पुलिस को घेरा ,जमकर हंगामा | Heavy police commotion in Mansoor Ali Park before CM arrival | Patrika News
प्रयागराज

CAA: सीएम के आगमन से पहले मंसूर अली पार्क पंहुची भारी फ़ोर्स , भीड़ ने पुलिस को घेरा ,जमकर हंगामा

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अट्ठारह दिन से प्रदर्शन जारी

प्रयागराजJan 29, 2020 / 01:31 pm

प्रसून पांडे

Heavy police commotion in Mansoor Ali Park before CM arrival

CAA: सीएम के आगमन से पहले मंसूर अली पार्क पंहुची भारी फ़ोर्स , भीड़ ने पुलिस को घेरा ,जमकर हंगामा

प्रयागराज। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अट्ठारह दिन से मंसूर अली पार्क में प्रदर्शन जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के मद्देनजर पार्क में भारी सुरक्षा बल के साथ आला अधिकारी पहुंचे ।धरना स्थल पर पंहुची पुलिस को हजारों की भीड़ ने घेर लिया। पार्क में महिलाएं धरना प्रदर्शन पर बैठी रही पुरुष ,बच्चे,बुजुर्ग सड़कों पर उतर आए। भीड़ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की ।हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे लोगों के बीच पुलिस के अधिकारी फंसे हुए नजर आए। महिला रंगरूटों के साथ पहुंचे पुलिस वालों को भारी विरोध के चलते बैकफुट पर आना पड़ा और प्रदर्शन स्थल से वापस हुए ।

इसे भी पढ़े –27 जिलों के 1038 गांवों 21 निकायों से गुजर रही गंगा यात्रा,आज पंहुचेगी संगम नगरी

अट्ठारह दिन से प्रदर्शन जारी
दरअसल पुराने शहर के रोशन बाग इलाके में मंसूर अली मार्ग पर बीते 18 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हजारों महिलाएं प्रदर्शन पर बैठी हैं। ये अनिश्चितकालीन प्रदर्शन सीएए वापस लेने और एनआरसी को लागू न करने की मांग को लेकर चल रहा है ।इस प्रदर्शन को राजनीतिक दलों सहित स्थानीय लोगों और बुद्धिजीवियों का भी समर्थन मिल रहा है। दिल्ली की तरह यहां भी धरना स्थल पर प्रदर्शन कारियों का कब्जा जमा है।

दो दिवसीय दौरे पर सीएम
गौरतलब है कि गंगा यात्रा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज पहुंच रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री के आगमन से पहले पुलिस प्रशासन धरना समाप्त कराने की कोशिश में जुटा है। लेकिन पुलिस को भारी विरोध के चलते वापस आना पड़ा है। पुलिस को आशंका है की प्रदर्शन कारी सीएम के शहर में होने की सुचना पर विरोध के लिए सडको पर उतर सकते है।ऐसे में एहतियातन पुलिस फ़ोर्स धरना प्रदर्शन ख़त्म कराना चाहता है। पार्क के सामने जैसे ही पुलिस फ़ोर्स पंहुची।पार्क के आसपास की महिलाएं अपने घरों से बाहर में आ गई। पुरुष का हुजूम सड़कों पर उतर गया पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।


पुलिस के सामने जमकर नारे बाजी
प्रदर्शन स्थल पर पहुंची पुलिस फोर्स और विरोधियों के आमने -सामने आने पर कुछ देर के लिए स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। लेकिन इलाके के बड़े बुजुर्गों ने बीच-बचाव किया किसी भी तरह की कोई घटना नहीं हुई। पुलिस भी वापस चली गई पुलिस का कहना था कि वह सुरक्षा के मद्देनजर यहां आई है। लेकिन लोगों का आरोप है कि पुलिस जबरन प्रदर्शन समाप्त कराना चाहती है। हालांकि मुख्यमंत्री को दो दिन प्रयागराज में रहना है। ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी भी इस प्रदर्शन को समाप्त कराना चाह रहे हैं। लेकिन अगर किसी भी तरह की जबरदस्ती हुई तो प्रदर्शन स्थल पर बैठे लोग भी सड़क पर उतरने को तैयार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो