scriptहिन्दू जनजागृति समिति का मोदी सरकार से सवाल, पूछा, कश्मीरी हिंदुओं के लिए कब दिखाएंगे साहस | hindu samiti leader big question to pm modi on kashmiri hindu issue | Patrika News
प्रयागराज

हिन्दू जनजागृति समिति का मोदी सरकार से सवाल, पूछा, कश्मीरी हिंदुओं के लिए कब दिखाएंगे साहस

कहा, साढ़े चार साल का कार्यकाल बीत जाने के बाद भी उनके लिए कुछ न कर पाना भारतीय लोकतंत्र की पराजय है

प्रयागराजJan 18, 2019 / 06:43 pm

Ashish Shukla

up news

हिन्दू जनजागृति समिति का मोदी सरकार से सवाल, पूछा, कश्मीरी हिंदुओं के लिए कब दिखाएंगे साहस

प्रयागराज. कुंभ मेंले में साधू सन्यासियों के साथ ही कई सामाजिक संगठनों ने लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दिया है। शुक्रवार को हिन्दू जनजागृति समिति के पदाधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 29 साल पहले कश्मीर में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को हम प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को समझाने की कोशिश करेंगे। उन्होने केन्द्र की भाजपा सरकार को भी घेरते हुए कहा की पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने के बाद भी मोदी सरकार में कश्मीर में हिंदुओं का पुनर्वास न होना भारतीय लोकतंत्र की पराजय है। मीडिया से बातचीत में जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगले ने केन्द्र की सरकार से सवाल किया कि मोदी सरकार कश्मीरी हिंदुओं को न्याय दिलाने के लिए साहस आखिर कब दिखाएगी।
हिंदू राष्ट्र घोषित करने की करेंगे मांग

मीडिया से बातचीत में सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता चेतन राजहंस ने बताया कि कुम्भ के अवसर पर सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति मिलकर भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिए तीन संत-संगोष्ठियां एवं दो हिन्दू-संगठन समारोह आयोजित करेंगे । जिसके माध्यम जरिए हम सत्ता में बैठे लोगों से इस बात की मांग करेंगे की भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाये।
कौन हैं डां. पिंगले
डा. पिंगले पेश से मशहूर डा. हैं। काफी समय तक स्वास्थ के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के बाद उन्होने जनसेवा करने का संकल्प लिया। देश कोने-कोने में अपने संगठन के विचारों को पहुंचाने के लिए वो लगातार काम करते रहे हैं। अब कश्मीरी हिंदुओं के पुनर्वास और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की आवाज बुलंद कर केन्द्र सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो