scriptसंगम नगरी में जुटी होलियारों की टोली , शुरू हुई होली की हुडदंग, ड्रोन से हो रही निगरानी | Holi festival 2020 in Sangam city | Patrika News
प्रयागराज

संगम नगरी में जुटी होलियारों की टोली , शुरू हुई होली की हुडदंग, ड्रोन से हो रही निगरानी

सुरक्षा के मद्देनजर तैनात की गई फ़ोर्स

प्रयागराजMar 10, 2020 / 02:08 pm

प्रसून पांडे

Holi festival

Holi Festival

प्रयागराज | होली का पर्व आसमान में बादल प्राकृतिक रिमझिम फुहार के साथ रंगों का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। संगम नगरी में सुबह से रुक.रुक कर हो रही बारिश ने जहां लोगों को कुछ देर तो उनके घरों में रोका,लेकिन रंगों के पर्व के त्यौहार का उत्साह कम नही हुआ। लोकनाथ की मशहूर और ऐतिहासिक पारंपरिक होली का जलवा एक बार फिर कायम है। सबसे ज्यादा युवाओं की भीड़ और रंगों की वर्षा लोकनाथ चौराहे पर हो रही है। होलियारों की टोली चौराहे पर पहुंचने लगी है ।

लोकनाथ चौराहे सहित शहर के अलग.अलग हिस्सों में मस्ती के रंग में हर कोई सराबोर है। हर ओर होली की गीतों की मस्ती देखने को मिल रही है। शहर में तीन दिनों तक चलने वाली पारंपरिक कपड़ा फाड होली का आगाज हो गया है। सुबह से होने वाली बारिश और कोरोना की दहशत का होलिका दहन कर बारिश और रंगों की फुहार के बीच लोकनाथ चौराहे पर युवाओं का जमघट हो गया है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर चौराहे पर एक किलोमीटर पहले से बैरिकेडिंग कर दी गई है। पुराने शहर की तरफ बड़ी गाड़ियां प्रतिबंधित की गई है।

होली के हुड़दंग के मद्देनजर पुराने शहर के कई इलाकों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। साथ ही ठठेरी बाजार लोकनाथ चौराहे के पारंपरिक होली स्थल पर स्थानीय पुलिस के आर ए एफ तैनात की गई है। शहर की पारंपरिक होली तीन दिनों तक चलती है। पहले दिन जहां लोकनाथ चौराहे पर होली मनाई जा रही है। तो वहीं कल से दो दिन ठठेरी बाजार की कपड़ा फाड होली होगी। तीन दिवसीय रंगारंग उत्सव में आसपास के जिलों के लोगों का भी जुटान होगा।

पुराने शहर के चौक , करेली ,रौशन बाग़ ,चौफटका , मुठ्ठीगंज ,ठठेरी बाज़ार , लोकनाथ चौराहे पर एहतियातन फ़ोर्स तैनात है। होली के उत्साह और हुडदंग के बीच नशे में धुत्त होलियारों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

Home / Prayagraj / संगम नगरी में जुटी होलियारों की टोली , शुरू हुई होली की हुडदंग, ड्रोन से हो रही निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो