scriptIMD Weather Update: सावन के तीसरे सोमवार पर आंधी-तूफान की चेतावनी, 21 जिलों में Yellow Alert | IMD Weather Update third Monday Sawan Thunderstorm in UP | Patrika News
प्रयागराज

IMD Weather Update: सावन के तीसरे सोमवार पर आंधी-तूफान की चेतावनी, 21 जिलों में Yellow Alert

IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश में आज से मौसम की उठापटक शुरू हो गई है। सावन के तीसरे सोमवार पर पश्चिमी यूपी समेत कई जिलों में कहीं आंधी तो कहीं तेज बारिश शंभू के भक्तों को भिगोएगी। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार दोपहर में तेज धूप भी निकलेगी फिर बादल घिरेंगे।

प्रयागराजJul 24, 2023 / 08:37 am

Vishnu Bajpai

IMD Weather Update third Monday Sawan Thunderstorm in UP

UP Weather Update Today

IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश में आज से मौसम की उठापटक शुरू हो गई है। सावन के तीसरे सोमवार पर पश्चिमी यूपी समेत कई जिलों में कहीं आंधी तो कहीं तेज बारिश शंभू के भक्तों को भिगोएगी। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार दोपहर में तेज धूप भी निकलेगी फिर बादल घिरेंगे। आंधी आने की संभावना है हवाएं गर्म रहेंगी। इससे मौसम के तापमान में भी वृद्धि होगी। आसमान में बादल छाएंगे लेकिन बारिश नहीं होगी। शाम तक गर्म हवाओं के चलने से उमस और बढ़ेगी। फिलहाल इस समय यूपी में दिनभर बादलों की आवाजाही और तेज धूप के बीच बढ़ी उमस से दिन में चिपचिपी गर्मी बेहाल कर रही है, लेकिन इस बीच मानसून की चाल एक बार फिर राहत दे सकती है। मौसम विभाग के राज्यस्तरीय पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों समेत यूपी के कई जिलों में छिटपुट बारिश के आसार हैं।
पूरे प्रदेश में चिपचिपी उमस भरी गर्मी
प्रदेशभर में उमस और चिपचिपी गर्मी से तापमान में सामान्य से दो से चार डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सर्वाधिक तापमान हरदोई में 38.5 डिग्री और बस्ती में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, प्रदेश का न्यूनतम तापमान सोनभद्र में 25 डिग्री और झांसी में 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

इस तारीख को होगी ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की परीक्षा, कुल 1468 पदों पर भर्ती

आगामी सप्ताह पूरे प्रदेश में होगी बारिश
आगामी सप्ताह भर प्रदेश में बारिश रहेगी। लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार को हल्की और मंगलवार से मध्यम बारिश के आसार हैं। साथ ही कई जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की गई है। रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इन जिलों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट
सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, बदायूं, बरेली, एटा, अलीगढ़, मुरादाबाद, संभल, गौतमबुद्घनगर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, सिद्घार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज और इसके आसपास कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

Home / Prayagraj / IMD Weather Update: सावन के तीसरे सोमवार पर आंधी-तूफान की चेतावनी, 21 जिलों में Yellow Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो