scriptJob Alert Announcement of huge relaxation in age limit for Railway Ass | Job Alert: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए एज लिमिट में भारी छूट की घोषणा | Patrika News

Job Alert: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए एज लिमिट में भारी छूट की घोषणा

locationप्रयागराजPublished: Feb 01, 2024 07:09:47 pm

Submitted by:

Vikash Singh

इंडियन रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई थी जो कि 19 फरवरी 2024 तक चलेगी। कैंडिडेट को अधिकतम एज लिमिट में 3 साल की छूट दी गई है। बता दें कि पहले इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष थी, जिससे अब रेलवे मंत्रालय ने बढ़ाकर 33 कर दिया था। यह फैसला कोविड काल में अभ्यर्थियों को आवेदन करने के मौके नहीं मिलने के चलते लिया गया है।

indian_railway_recruitment_image.jpg
इंडियन रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई थी जो कि 19 फरवरी 2024 तक चलेगी। इस अवधि में उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से देश भर में स्थित विभिन्न जोन में कुल 5696 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। रेलवे मंत्रालय ने इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का एलान किया है। इसके तहत, अब 33 वर्ष के अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
कैंडिडेट को अधिकतम एज लिमिट में 3 साल की छूट दी गई है। बता दें कि पहले इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष थी, जिससे अब रेलवे मंत्रालय ने बढ़ाकर 33 कर दिया था। यह फैसला कोविड काल में अभ्यर्थियों को आवेदन करने के मौके नहीं मिलने के चलते लिया गया है।

फॉर्म भरने की लास्ट डेट 19 फरवरी, जल्दी करें अप्लाई
इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई थी, जो कि 19 फरवरी, 2024 तक चलेगी। इस अवधि में उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से देश भर में स्थित विभिन्न जोन में कुल 5696 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

रेलवे लोको पायलट भर्ती 2024, 500 रुपये देने होगी फीस

रेलवे एलपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 500 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक, ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह फीस 250 रुपये है।

रेलवे भर्ती 2024, जल्द शुरू होगी टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती
रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती निकालने के बाद अब जल्द ही टेक्नीशियन के पदों पर भी वैकेंसी निकाली जाएगी। जल्द ही इस वैकेंसी के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से लेकर अंतिम तारीख तक सहित अन्य जानकारी भी मालूम चल सकेगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो