scriptप्रयागराज कुंभ में आकर्षण का केंद्र रहा किन्नर अखाड़ा, इस अंदाज में हुई विदाई, देखें तस्वीरें | Kinnar Akhada leave from Prayagraj Kumbh 2019 | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज कुंभ में आकर्षण का केंद्र रहा किन्नर अखाड़ा, इस अंदाज में हुई विदाई, देखें तस्वीरें

लंबे समय से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे किन्नर अखाड़े ने प्रयागराज में देश के सबसे बड़े अखाड़े के साथ अपने साथ जोड़ कर इतिहास रच दिया

प्रयागराजMar 05, 2019 / 05:47 pm

Akhilesh Tripathi

Kinnar akhada

किन्नर अखाड़ा

प्रयागराज. दिव्य भव्य कुंभ के अंतिम स्नान के बाद मंगलवार को किन्नर अखाड़ा ने अपनी अमृत यात्रा के साथ कुंभ से प्रस्थान किया। इस दौरान किन्नर अखाड़ा के संतों और उनके अनुयायियों ने दिव्य यात्रा निकाली और कुंभ मेले के सेक्टर सात से विदा हुए।
Kinnar akhada
 

किन्नर अखाड़ा के लिए 2019 का कुंभ बेहद महत्वपूर्ण रहा लंबे समय से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे किन्नर अखाड़े को देश के सबसे बड़े अखाड़े ने अपने साथ जोड़ कर इतिहास रच दिया। किन्नर अखाड़ा पहली बार कुंभ मेले की पेशवाई से लेकर शाही स्नान में सम्मिलित हुआ।
Kinnar akhada
 

बता दें कि कुंभ और अर्ध कुंभ में मान्यता है कि तीनों शाही स्नान के बाद अखाड़े चले जाते हैं, लेकिन किन्नर अखाड़ा कुंभ के सभी छह स्नान पर्व में सम्मिलित हुआ और महाशिवरात्रि के आखिरी स्नान के बाद मंगलवार को प्रयागराज से विदा हुआ।
Kinnar akhada
 

किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने कहा कि आगामी माघ मेले तक के लिए प्रयागवासियों से वह विदा मांग रहे हैं। उन्होंने प्रयागराज वासियों और यहां के लोगों का आभार जताया और कहा कि मैं प्रयागराज में मिले स्नेह से अभिभूत हूं।
BY- PRASOON PANDEY

Home / Prayagraj / प्रयागराज कुंभ में आकर्षण का केंद्र रहा किन्नर अखाड़ा, इस अंदाज में हुई विदाई, देखें तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो