scriptMagh Mela breaking: माघ मेला प्रारंभ होने से एक दिन पहले लगी भीषण आग, लाखों का सामान जल कर खाक | Magh Mela breaking: Magh Mela fires | Patrika News
प्रयागराज

Magh Mela breaking: माघ मेला प्रारंभ होने से एक दिन पहले लगी भीषण आग, लाखों का सामान जल कर खाक

फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले लोगों ने पाया आग पर काबू

प्रयागराजJan 01, 2018 / 11:30 pm

arun ranjan

Magh Mela fires

माघ मेला में आग

इलाहाबाद. माघ मेला प्रारंभ होने से एक दिन पहले ही टेंट में भीषण आग लगने से मेला क्षेत्र में हडकंप मच गया। देखते ही देखते पूरा टेंट सहित लाखों का सामान जल कर खाक हो गया। इसे देख चारो ओर अफरातफरी मच गई। हालांकि समय रहते आग पर लोगों ने काबू पा लिया गया। ऐसे में मेला प्रारंभ होने से पहले बड़ा हादसा होने से बच गया। आग लगने की मुख्य वजह सिलेंडर से आग का भड़कना बताया जा रहा है।

माघ मेले का पहला स्नान मंगलवार को पौष पूर्णिमा के साथ प्रारंभ होने जा रहा है। देश दुनिया से आए श्रद्धालु पौष पूर्णिमा पर संगम स्नान करने की तैयारी में जुटे हैं। इसी बीच सोमवार शाम को माघ मेला स्थित त्रिवेणी दक्षिण पटरी सेक्टर 3 में थाना झूंसी के बगल स्थित मेडुआ मानस प्रचार मंडल के पियारिया आश्रम में अचानक तेज आग भड़क उठी। अचानक आग की तेज लपटें देख लोगों को होश उड़ गए।

इसे देख लोगों ने आग-आग चिल्लाना शुरू कर दिया। तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को देेने के साथ ही लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान लोगों ने रेती और पानी भड़की हुई आग पर डालना शुरू कर दिए। हालंाकि काफी मशक्कत के बाद लोगांें आग पर काबू पा लिया। टेंट में आग लगने से उसमें रखा लाखों का सामान चंद मिनटों में जल कर खाक हो गया। वहीं फायर ब्रिगेड तक पहुंचा जब लोग आग बुझा चुके थे।

समय रहते अगर आग नहीं बुझायी गई होती तो इस आग की चपेट में आसपास के कई कल्पवासियों का टेंट जल कर खाक हो जाता। ऐसे में कोई बड़ा हादसा हो सकता था। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस टेंट में आग लगी थी। वह टेंट मुम्बई से आए मंहत त्यागी महाराज के शिष्य देवी प्रसाद मिश्र का था। वहीं सोमवार को हुई इस आगजनी की घटना से मेला प्रशासन की तैयारियों पर भी सवाल उठने लगा है। मालूम हो कि पिछले साल भी माघ मेले मेले में एक टेंट में आग लग गई थी। उस दौरान भी माघ मेले में आए श्रद्धालुओं ने आग पर काबू पाया था।

Home / Prayagraj / Magh Mela breaking: माघ मेला प्रारंभ होने से एक दिन पहले लगी भीषण आग, लाखों का सामान जल कर खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो