script माघमेला में बड़ा हादसा: आग की भीषण लपटों में जले किन्नर अखाड़े सहित पांच टेंट, तीन लोग झुलसे | Major accident in Maghamela: Five tents burnt in huge flames | Patrika News

माघमेला में बड़ा हादसा: आग की भीषण लपटों में जले किन्नर अखाड़े सहित पांच टेंट, तीन लोग झुलसे

locationप्रयागराजPublished: Feb 10, 2024 07:38:13 am

Submitted by:

Krishna Rai

प्रयागराज के संगम की धरती पर चल रहे माघ मेले में बड़ा हादसा हुआ। किन्नर अखाड़े के टेंट में आग लग गई और भीषण लपटों में पांच टेंट जल गए।

magh_mela_me_aag.jpg
मौनी आमावस्या के स्नान को लेकर भारी भीड़ प्रयागराज संगम पहुंची थी। सवा करोड़ लोगों ने संगम से डुबकी भी लगाई। वहीं माघ मेला क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हुआ और शार्ट सर्किट के कारण किन्नर अखाड़े के टेंट में आग लग गई। देखते ही देखते आंग की लपटें इतनी तेज हो गईं कि आस पास के पांच टेंट उसकी जद में आ गए और धू धू कर जलने लगे। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। हालत गंभीर होने पर उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया। घटना की जानकारी होने पर फायर की पांच गाडिय़ां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन टेंट पूरी तरह से जल कर राख हो गए। काफी सामान भी जल गया। घटना से अफरा तफरी मची रही। लोग भागते और चिल्लाते हुए नजर आए। गनीमत रही कि आग ने आगे पांव नहीं पसारा तब तक उसपर काबू पा लिया गया। वहीं जर्मनी से आई महिला का सामान भी आग में जल गया।
अफसरों ने बताया शार्ट सर्किट से हुआ हादसा
माघ मेला के टेंट में आग की घटना से लोग काफी दहशत में थे। वहीं अग्रिशमन की गाडिय़ां आने के बाद आधे घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। मुख्य अग्रिशमन अधिकारी सुभाष कुमार का कहना है कि देर रात में घटना हुई। उस समय खाना बनाने और दीपक जलाने जैसी कोई बात सामने नहीं आई। इससे यह अंदेशा है कि आग शार्ट सर्किट होने से लगी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो