scriptMany districts including Prayagraj shivered with cold, IMD warning | ठंठ से सिहर उठे प्रयागराज समेत कई जिले, आगे भी शीतलहर की चेतावनी | Patrika News

ठंठ से सिहर उठे प्रयागराज समेत कई जिले, आगे भी शीतलहर की चेतावनी

locationप्रयागराजPublished: Jan 16, 2024 07:20:20 pm

Submitted by:

Krishna Rai

यूपी में लगातार सर्दी का सितम जारी है। वहीं पिछले कुछ दिनों से प्रयागराज वाराणसी समेत कई मंडल कोहरे और भीषण सर्द की चपेट में हैं।

heavy_cold.jpg
मंगलवार को यूपी के प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, मिर्जापुर, वाराणसी समेत कई जिलों में भयानक ठंड रही। सुबह लोगों को दिन में राहत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पूरे दिन भारी गलन तथा शीतलहर का सामना करना पड़ा। मंगलवार को पूरे दिन प्रयागराज में सूर्य दर्शन नही हुए, लोगों के लिए सिर्फ अलाव ही सहारा बनी। वहीं शाम से ही फिर धुंध ने अपना पहरा बढ़ाया और कोहरे ने उग्र रूप लेना शुरू कर दिया।
मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन चार दिन तक ऐसे ही हाल बने रहेंगे। यानि कि प्रयागराज सहित कई जिलों में अभी लोगों को भयानक ठंड का सामना करना पड़ेगा।
प्रभावित हो रही हवाई और रेल सेवा
मौसम के कारण प्रयागराज में पिछले कई दिनों से हवाई और रेल यात्रा काफी प्रभावित चल रही है। सोमवार को प्रयागराज एयरपोर्ट से एक भी विमान नहीं उड़ सका। खराब मौसम के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमानों के आवागमन की अनुमति ही नहीं दी। वहीं कई ट्रेनें भी प्रयागराज घंटो लेट से पहुंची। इन परिस्थितियों के कारण सैकड़ों यात्रियों को हालाकन होना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो