scriptMass Murder in Prayagraj: 11 के खिलाफ केस दर्ज, इंस्पेक्टर-सिपाही सस्पेंड, गांव में पुलिस बल तैनात | Mass Murder Case Against 11 Registered Inspector Constable Suspended | Patrika News
प्रयागराज

Mass Murder in Prayagraj: 11 के खिलाफ केस दर्ज, इंस्पेक्टर-सिपाही सस्पेंड, गांव में पुलिस बल तैनात

फाफामऊ में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में इंस्पेक्टर और सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और 17 को हिरासत में लिया है।

प्रयागराजNov 26, 2021 / 12:49 pm

Karishma Lalwani

Mass Murder Case Against 11 Registered Inspector Constable Suspended

Mass Murder Case Against 11 Registered Inspector Constable Suspended

प्रयागराज. फाफामऊ में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या (एक दंपत्ति और दो बच्चे) के मामले में इंस्पेक्टर और सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और 17 को हिरासत में लिया है। पुलिस ने सामूहिक हत्याकांड मामले में हत्या, दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज किया है। उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से मौत की पुष्टि हुई है। शुक्रवार सुबह 10 बजे चारों शव को स्वजनों को सौंपा गया। एंबुलेंस से शवों को घर लाया गया तो लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सभी घटना को लेकर आक्रोशित थे। पुलिस की लापरवाही को लेकर गुस्सा था। घरवालों और ग्रामीणों का साफ कहना था कि पुलिस की लापरवाही से इतनी बड़ी वारदात हुई है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। एसपी गंगापार, कई सीओ और कई थाना प्रभारी भी यहां तैनात किए गए हैं।
Mass Murder in Prayagraj: 11 के खिलाफ केस दर्ज, इंस्पेक्टर-सिपाही सस्पेंड, गांव में पुलिस बल तैनात
यह है मामला

प्रयागराज में बीते दिनों एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई। मृतक के भाई का आरोप है कि हत्याकांड का मुख्य कारण पुलिस ही है। उसने आरोप लगाए हैं कि मोहल्ले के कुछ परिवार जमीन विवाद में पहले भी घर में घुसकर मारपीट कर चुके थे। फूलचंद, उनकी पत्नी, बेटे और बेटी को कुछ अज्ञात दबंगों ने कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। 2019 और 2021 में एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज हुआ था। आरोपी की तरफ से मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। इस बारे में शिकायत भी की गई लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामले में डीआईजी ने फाफामऊ इंस्पेक्टर राम केवल पटेल और सिपाही सुशील सिंह को निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय जांच भी बैठा दी गई है।
प्रियंका गांधी करेंगी पीड़ित परिवार से मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगी। वह दोपहर तीन बजे तक प्रयागराज पहुंच सकती हैं। यहां पहुंचने के बाद वह गोहरी गांव के मृतक मजदूर फूलचंद पासी के परिवार वालों से मिलेंगी।

Home / Prayagraj / Mass Murder in Prayagraj: 11 के खिलाफ केस दर्ज, इंस्पेक्टर-सिपाही सस्पेंड, गांव में पुलिस बल तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो