scriptइलाहाबाद में ट्रांसपोर्ट कंपनी में भीषण आग, वायु सेना की लेनी पड़ी मदद, एक करोड़ का सामान जला | Massive Fire in Allahabad Air Force Call for Rescue | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद में ट्रांसपोर्ट कंपनी में भीषण आग, वायु सेना की लेनी पड़ी मदद, एक करोड़ का सामान जला

यूपी के इलाहाबाद में ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम व कार्यालय में लगी भीषण आग, एक करोड़ रुपये का सामान जलकर राख।

प्रयागराजOct 11, 2017 / 05:24 pm

रफतउद्दीन फरीद

Massive Fire in Allahabad

इलाहाबाद में भीषण आग

इलाहाबाद. यूपी के इलाहाबाद में धूमनंगज इलाके में बुधवार सुबह एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के दफ्तर और गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दमकल की गाड़ियां भी इस पर काबू पाने में नाकाम साबिह हुईं। भीषण आग की लपटों को देख आसपास अफरा-तफरी मच गयी। आग से पल भर में करीब एक करोड़ की संपत्ति जलकर राख हो गई। पुलिस आग लगने के पीछे मुख्य वजह शॉर्ट सर्किट मान रही है।

धूमनगंज में रमेश पाठक की जयपुर गोल्डन दिल्ली कानपुर ट्रांसपोर्ट नाम की ट्रांसपोर्ट कंपनी का कार्यालय और गोदाम एक साथ ही है। यहां प्रतिदिन लाखों का माल इंर्पोट और ट्रांसपोर्ट होता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रमेश चंद्र पाठक ने बुधवार की सुबह करीब सात बजे अपना कार्यालय खोला। करीब दो घंटे बाद लगभग नौ बजे वो घर में स्नान करने चले गए। इसी दौरान गोदाम के अंदर से तेज धुआं निकलने लगा। आसपास के लोगों ने जब बाहर तेज धुंआ और आग की लपटें देखी तो उनके होश उड़ गए।
 

लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। आग की लपटें इतनी तेज हो गई थीं कि लोगों का गोदाम के आसपास खड़े हो पाना भी मुश्किल था। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती आग विकाराल रूप धारण कर चुकी थी। फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जब नाकाम रही तो तत्काल एयरफोर्स के फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। इस तरह एक के बाद एक आधे दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियो के जरिये कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मौके पर पहुंचे बनियान पहने खड़े मालिक रमेश अपनी एक करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति को जलते देख बेहोश हो कर गिर पड़े। इस दौरान पुलिस और अन्य लोगों ने पानी के छींटे डाल कर उन्हें होश में लाया। पुलिस के अनुसार गोदाम में शॉर्ट-सर्किट के चलते आग लगी, जिस पर काबू पा लिया गया।
आसपास के घरों को कराया गया खाली
ट्रांसपोर्ट के गोदाम में आग इतनी तेज थी कि आसपास के लोगों का घर में रहना मुश्किल था। लोगों में अफरातफरी का माहौल था। वहीं आग की तेज लपटों से आसपास के घरों में भी आग लगने का डर था। ऐसे में फायर ब्रिगेड और धूमनगंज पुलिस ने तत्काल आसपास के घरों को एतियातन खाली कराया।

दीवाली का रखा था माल
अगले सप्ताह दीवाली है। त्योहारी सीजन के कारण गोदाम में करीब एक करोड़ से ज्यादा का माल रखा था। इस माल को प्रदेश के विभिन्न जिलों व देश के विभिन्न प्रदेशों में सप्लाई करना था। आग लगते ही पलभर में करोड़ों की संपत्ति जल कर खाक हो गई। ऐसे में कंपनी मालिक को बहुत बड़ा नुकसान हो गया।
by ARUN RANJAN

Home / Prayagraj / इलाहाबाद में ट्रांसपोर्ट कंपनी में भीषण आग, वायु सेना की लेनी पड़ी मदद, एक करोड़ का सामान जला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो