scriptWeather Update: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में गर्मी को लेकर की ये भविष्यवाणी | Meteorological Department made this prediction regarding heat | Patrika News
प्रयागराज

Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में गर्मी को लेकर की ये भविष्यवाणी

राजस्थान के चुरू से भी ज्यादा कल गर्म रहा प्रयागराज.

प्रयागराजMar 28, 2024 / 09:57 am

Pravin Kumar

garmi_badegi_ab_.jpg

इस वर्ष गर्मी ज्यादा पड़ेगी।

Weather Alert: मौसम विज्ञानियों की माने तो गर्मी रंग दिखाने लगी है बुधवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश का सर्वाधिक जो गर्म जिला था वह झांसी था। झांसी का तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस एवं दूसरा जो जिला था वह प्रयागराज था। जहां का तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
बुधवार को गर्मी चरम पर थी। धूप से झुलसने जैसा अनुभव हो रहा था। प्रयागराज में गर्मी बढ़ने का लगातार सिलसिला जारी हैं। लगातार तापमान में वृद्धि हो रही है इस बीच आठ दिनों में अधिकतम तापमान में 11.5 डिग्री सेल्सियस की भारी वृद्धि हो चुकी है।
देखा जाए तो राजस्थान के चुरू जिले से भी ज्यादा कल उत्तर प्रदेश का प्रयागराज जिला गर्म था।राजस्थान के चुरू जिले का तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस है। और प्रयागराज का तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस था।
मौसम विभाग के द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक हल्के– फुल्के बादल छाए रहेगें दिन के तापमान में कम वृद्धि होगी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जलवायुकी एवं समुद्र अध्ययन केंद्र के प्रमुख प्रोफेसर सुनीत द्विवेदी ने बताया कि इस वर्ष गर्मी ज्यादा पड़ेगी और इसका सीजन भी अन्य वर्षों की तुलना में लंबा होगा।

Home / Prayagraj / Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में गर्मी को लेकर की ये भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो