scriptमुख्तार के इशारे पर सीएम मुलायम ने योगी आदित्यनाथ को भेजा था जेल, छूटे तो संसद में फूट फूट कर रोए | Mulayam sent Yogi Adityanath to jail, when he was released he cried | Patrika News
प्रयागराज

मुख्तार के इशारे पर सीएम मुलायम ने योगी आदित्यनाथ को भेजा था जेल, छूटे तो संसद में फूट फूट कर रोए

माफिया मुख्तार अंसारी और मुलायम सिंह यादव के रिश्ते भी बहुत गहरे थे। मुख्तार के इशारे पर ही मुलायम सिंह यादव ने योगी आदित्यनाथ को जेल भेज दिया था।

प्रयागराजMar 29, 2024 / 01:33 am

Krishna Rai

mukhtar_with_mulayam.jpg
माफिया मुख्तार का साल 2006 में सपा सरकार के दौरान खूब दबदबा था। पूर्वांचल समेत पूरे यूपी में मुलायम की सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगते थे। उस दौरान गोरखपुर के सांसद रहे योगी आदित्यनाथ के पूर्वांचल के एक दौरे के दौरान मुख्तार के समर्थकों ने पथराव कर दिया था। उस घटना से पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे। लोगों को लगा कि योगी आदित्यनाथ का जिंदा बचना मुश्किल होगा। किसी तरह सांसद रहे योगी को पुलिस ने सुरक्षित वहां से निकाला।
मुहर्रम के जुलूस में पत्थरबाजी के दौरान योगी पर लगे थे आरोप
वर्ष 2017 में गोरखपुर के सांसद के तौर पर योगी आदित्यनाथ की कट्टर हिंदू की पहचान थी। यही कारण है कि उस दौरान भडक़े दंगे के बीच योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में पीडि़तों से मिलने जा रहे थे। जिसपर सपा सरकार के निर्देश पर पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया था।
मुख्तार के इशारे पर मुलायम ने योगी को भेजा था जेल
सूत्र बताते हैं कि उस समय सपा सरकार में मुख्तार अंसारी की तूती बोलती थी। यही कारण है कि मुख्तार और योगी की दुश्मनी सामने आ गई। सपा सरकार ने गोरखपुर दंगे के आरोप में योगी आदित्यनाथ को 11 दिन के लिए जेल भेज दिया था। उस दौरान भाजपा के नेताओं ने खूब हंगामा किया। आरोप लगाया कि मुख्तार के इशारे पर मुलायम सरकार ने योगी के खिलाफ कार्रवाई की थी। वहीं जेल से वापिस आने के बाद योगी आदित्यनाथ संसाद में फूट फूट कर रोए थे।

Home / Prayagraj / मुख्तार के इशारे पर सीएम मुलायम ने योगी आदित्यनाथ को भेजा था जेल, छूटे तो संसद में फूट फूट कर रोए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो