scriptNarendra Giri Death: वीडियो क्लिप आई सामने, साथ में आए पांच सवाल | Narendra Giri video clip raises five questions | Patrika News
प्रयागराज

Narendra Giri Death: वीडियो क्लिप आई सामने, साथ में आए पांच सवाल

Narendra Giri Death. रस्सी पंखे के हुक से बंधी थी। महंत नरेंद्र गिरि गठिया से पीड़ित थे और एक बूढ़े व्यक्ति थे। इतनी ऊंचाई तक वह कैसे पहुंचे?

प्रयागराजSep 23, 2021 / 05:15 pm

Abhishek Gupta

Mahant Narendra Giri was angry with the disciple Anand Giri

Mahant Narendra Giri was angry with the disciple Anand Giri

इलाहाबाद. प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) की आत्महत्या (Suicide) मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Narendra Giri Postmortem Report) में पता चला है कि उनकी मौत दम घुटने से हुई थी और गले पर निशान रस्सी के ही हैं। मामले में सच्चाई पानी की तरह साफ हो, इसके लिए यूपी सरकार (UP Government) ने केंद्र सरकार से सीबीआई जांच (CBI) की मांग भी कर दी है। इसी बीच 90 सेकेंड का एक वीडियो सार्वजनिक हुआ है जिसमें मृत्यु के बाद नरेंद्र गिरी को नीचे लाने, उनकी रस्सी काटने जैसे दृश्य देखें जा सकते हैं। वीडियो क्लिप से भी कुछ सवाल खड़े हो रहे हैं, जिनके जवाब सभी ढूंढ रहे हैं। निम्न हैं वे सवाल-
– वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि का शव पीले रंग की रस्सी से पंखे से लटका हुआ है। रस्सी काटकर शव को नीचे उतारा गया। इस रस्सी को किसने काटा और इसे तीन टुकड़ों में क्यों काटा गया?
– रस्सी पंखे के हुक से बंधी थी। महंत नरेंद्र गिरि गठिया से पीड़ित थे और एक बूढ़े व्यक्ति थे। इतनी ऊंचाई तक वह कैसे पहुंचे?

ये भी पढ़ें- Mahant Narendra Giri Death : वायरल हो रहे वीडियो में फर्श पर मिला महंत का शव, चल रहा था पंखा, अब उठ रहे ये सवाल
– नरेंद्र गिरि की मृत्यु के समय उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ क्यों था? क्या इससे पीछो कोई उद्देश्य था ?

– जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरि का शव मिला था, उस कमरे में प्रवेश करने वाला पहला व्यक्ति कौन था? पुलिस को तुरंत सूचना क्यों नहीं दी गई?
– जब दरवाजा तोड़ा गया और उनका शव लटका हुआ मिला तो महंत नरेंद्र गिरि की सुरक्षा के प्रभारी पुलिसकर्मी कहां थे?

शिष्य सर्वेश द्विवेदी ने सबसे पहले देखा था उन्हें पंखे से लटके हुए-
बाघंबरी मठ में रहने वाले महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य सर्वेश द्विवेदी ने दावा किया कि उन्होंने सबसे पहले महंत का शव पंखे से लटका देखा था। उन्होंने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि के शव को अन्य लोगों की मदद से रस्सी काटकर नीचे उतारा गया। सर्वेश द्विवेदी ने कहा कि जब वे शव को नीचे लाए तो वे सदमे में थे। बाद में उन्होंने पुलिस को फोन किया।

Home / Prayagraj / Narendra Giri Death: वीडियो क्लिप आई सामने, साथ में आए पांच सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो