script प्रयागराज– लखनऊ हाईवे में वन विभाग और पुलिस की इस योजना के तहत् पकड़े गए कछुआ तस्कर | ortoise smuggler caught in Prayagraj | Patrika News

प्रयागराज– लखनऊ हाईवे में वन विभाग और पुलिस की इस योजना के तहत् पकड़े गए कछुआ तस्कर

locationप्रयागराजPublished: Dec 09, 2023 02:48:04 pm

Submitted by:

Pravin Kumar

जानिए कैसे वन विभाग और पुलिस ने नवाबगंज में रात्रि के समय कछुओं की तस्करी का सफलतापूर्वक खुलासा किया है और कछुआ तस्करों को गिरफ्तार करके इससे कैसे रोका गया है।

kachhuva_smuggler_.jpg

प्रयागराज में, शुक्रवार रात, वन विभाग की टीम ने नवाबगंज पुलिस के सहयोग से कछुओं की तस्करी को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। तस्करी के लिए पिकअप से लिए जा रहे कछुओं की खेप को बरामद कर लिया गया है और तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट किया है कि कछुआ तस्कर प्रयागराज लखनऊ हाईवे से चल रहे लगभग 800 कछुए पिकअप वाहन के साथ जगदीशपुर अमेठी से पश्चिम बंगाल की दिशा में जा रहे थे।
सूचना के अनुसार, मुखबिर के साथ वन विभाग की टीम ने नवाबगंज टोल प्लाजा पर घेराबंदी की और पिकअप को रोक लिया। कछुआ तस्करों को रात में नवाबगंज थाना में हिरासत में रखा गया है। प्रयागराज का नवाबगंज थाना प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर स्थित है। सुबह, वन विभाग की टीम ने तस्करों को लेकर प्रयागराज शहर की ओर रवाना हुई। बरामद किए गए कछुओं का वजन करीब पांच कुंतल बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो