scriptआयोग भर्ती मे धांधली की सीबीआई जांच की धीमी रफ्तार का मामला पहुंचा हाईकोर्ट | Petition against Slow CBI Investigation in UPPSC Recruitment | Patrika News
प्रयागराज

आयोग भर्ती मे धांधली की सीबीआई जांच की धीमी रफ्तार का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट मामले की सुनवायी 20 सितम्बर को करेगी।

प्रयागराजSep 17, 2019 / 08:11 am

रफतउद्दीन फरीद

UPPCS

यूपीपीसीएस

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में धांधली की सीबीआई जांच की सुस्त प्रगति को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई के लिए 20 सितंबर की तारीख लगाई है।


कोर्ट ने याचिका पर 16 सितंबर की तारीख लगाई थी लेकिन सीबीआई की तरफ से किसी अधिवक्ता के उपस्थित न होने पर 20 सितंबर की तारीख लगा दी। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति व अन्य की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि सीबीआई वर्ष 2017 से लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में धांधली की जांच कर रही है। वह अप्रैल 2012 से मार्च 2017 के बीच हुई आयोग की उन परीक्षाओं में धांधली की जांच कर रही है, जिनके परिणाम घोषित हो चुके हैं।
इसके अलावा शासन की विशेष अनुमति पर एपीसी 2010 भर्ती की जांच के लिए अलग से आदेश है। जांच शुरू हुए डेढ़ साल से ज्यादा हो चुके हैं और अब तक आयोग के अज्ञात अधिकारियों व अन्य के खिलाफ महज एक मुकदमा दर्ज हुआ है। याचिका में सीबीआई को जांच में तेजी लाने का आदेश देने की मांग की गई है। साथ ही हाईकोर्ट ने इसकी मॉनीटरिंग का आग्रह भी किया गया है।
By- Court Correspondence

Home / Prayagraj / आयोग भर्ती मे धांधली की सीबीआई जांच की धीमी रफ्तार का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो