scriptकुंभ में अपनो को छोड़ कर घर चले जा रहे परिजन, पुलिस ने उठाया यह कदम | police 32 people safely reached home from prayagraj kumbh | Patrika News
प्रयागराज

कुंभ में अपनो को छोड़ कर घर चले जा रहे परिजन, पुलिस ने उठाया यह कदम

डीआईजी मेला ने बताया अब खोया-पाय केन्द्र पर नहीं है कोई बिछड़ा हुआ, आगे भी जारी रहेगा अभियान

प्रयागराजFeb 09, 2019 / 07:17 pm

Devesh Singh

DIG Mela KP Singh

DIG Mela KP Singh

प्रयागराज. कुंभ में स्नान करके कुछ लोग अपने परिजन को छोड़ दे रहे हैं। ऐसे लोगों को पहले खोया-पाया केन्द्र में रखा जा रहा है और फिर अनाउंस करके परिजनों को बुलाया जाता है जिनके परिजन आ जाते हैं तो उनके साथ बिछड़े हुए लोगों को वापस भेज दिया जाता है लेकिन कुछ परिवार ऐसे हैं जो वापस ही नहीं आये। डीआईजी मेला केपी सिंह ने ऐसे लोगों की सारी जानकारी जुटायी और पुलिस की टीम बना कर उनके घर भेजा गया।

डीआईजी मेला केपी सिंह ने बताया कि मौनी अमावस्या के स्नान पर सबसे अधिक लोग खोया-पाया केन्द्र पर पहुंचे थे।70 महिला व दो बच्चे ऐसे थे जिनके परिजन एक-दो दिन तक नहीं आये थे। अंत मे कई परिजन आकर अपने लोगों को ले गये थे लेकिन 30 महिला व दो बच्चों को लेने कोई नहीं आया था। इसके बाद पुलिस ने खोया-पाया केन्द्र में रह रही महिला व बच्चों से आवास की आवश्यक जानकारी ली। इसके बाद उनके क्षेत्र के थाना से सम्पर्क कर आवास का पता किया गया। आवास की सही जानकारी मिल जाने के बाद पुलिस की टीम बनायी गयी और फिर घर छोड़ा गया। पुलिस की इस पहल की सभी सहारना कर रहे हैं जबकि पहले ऐसा नहीं होता था जो लोग बिछुड़ जाते थे उनमे से कुछ कभी घर नहीं लौट पाये थे और कुछ लौटे भी तो बहुत समय के बाद।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो