scriptराजस्थान : महिला ने दिया एक साथ 4 बच्चों को जन्म, शादी के 6 साल बाद घर में गूंजी किलकारी | rajasthan woman gave birth to 4 children together after 6 years of marriage family rejoice | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान : महिला ने दिया एक साथ 4 बच्चों को जन्म, शादी के 6 साल बाद घर में गूंजी किलकारी

Rajasthan News : राजस्थान के जोधपुर स्थित उम्मेद राजकीय अस्पताल में अनोखा मामला सामने आया है। जहां जैसलमेर की एक महिला ने एक साथ चार नवजातों को जन्म दिया। जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है।

जोधपुरMay 07, 2024 / 05:32 am

Omprakash Dhaka

Rajasthan News
Rajasthan News : जोधपुर स्थित उम्मेद राजकीय अस्पताल में जैसलमेर की एक महिला ने चार नवजातों को जन्म दिया है। चार बच्चों को एक साथ जन्म देने का ये अनोखा मामला सामने आया है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है। इस प्रकार एक से ज्यादा बच्चों को जन्म देने की घटनाएं देश और समाज में बहुत कम सुनते है। जिस महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है वो महिला जैसलमेर की रहने वाली है। महिला के चारों शिशुओं में से दो लड़कियां और दो लड़के हैं। सोनोग्राफी में जब महिला के पेट में चार बच्चों के होने की बात सामने आई तो वहां से इन्हें जोधपुर के उम्मेद राजकीय अस्पताल रेफर कर दिया गया।
अस्पताल प्रशासन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार मां और बच्चों की स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है। चार संतानों को एक साथ जन्म देने वाली महिला तुलछा ने अस्पताल प्रशासन को धन्यवाद दिया और अपनी स्वास्थ्य स्थिति भी सामान्य बताई। महिला के पति चंद्र सिंह ने कहा कि अस्पताल प्रशासन का पूरा सहयोग हमें मिला। जैसलमेर में हम उपचार ले रहे थे, वहां पर सोनोग्राफी में चार बच्चे होने की बात सामने आई तो हमें जोधपुर रेफर कर दिया। यहां पर पिछले 3 महीने से हम उपचार ले रहे थे और आज चिकित्सकों की देखरेख में मेरे चार संतान हुई है जो कि पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
वहीं महिला के पति चंद्र सिंह ने कहा कि अस्पताल प्रशासन का पूरा सहयोग हमें मिला। जैसलमेर में हमने उपचार लिया था। वहां पर सोनोग्राफी में चार बच्चे होने की बात सामने आई तो उन्होंने हमें जोधपुर रेफर कर दिया। यहां पर पिछले तीन महीने से हम उपचार ले रहे थे और आज चिकित्सकों की देखरेख में मेरी चार संतानें हुई हैं जो की पुरी तरह से स्वस्थ हैं। एक साथ चार बच्चों के आने से परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान : महिला ने दिया एक साथ 4 बच्चों को जन्म, शादी के 6 साल बाद घर में गूंजी किलकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो