scriptबाहुबली अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल में नही भेज पायी पुलिस, मच गया हडकंप | police did not shift Bahubali atiq Ahmed to Ahmedabad jai | Patrika News
प्रयागराज

बाहुबली अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल में नही भेज पायी पुलिस, मच गया हडकंप

सुप्रीमकोर्ट ने शिफ्ट करने का दिया है आदेश

प्रयागराजJun 01, 2019 / 11:24 pm

प्रसून पांडे

प्रयागराज | बाहुबली नेता अतीक अहमद को शनिवार को अहमदाबाद सेन्ट्रल ज़ेल भेजा जाना था लेकिन अतीक अहमद को नहीं भेजा जा सका है। अतीक अहमद को अहमदाबाद सेन्ट्रल जेल शिफ्ट करने के लिए एयर टिकट का इंतजाम न होने की वजह से शिफ्ट नहीं किया गया है।अब सोमवार को अतीक अहमद को नैनी सेन्ट्रल जेल से अहमदाबाद सेन्ट्रल जेल भेजा जायेगा। एसएसपी अतुल शर्मा के मुताबिक अतीक अहमद को नैनी जेल से अहमदाबाद जेल शिफ्ट करने का आदेश जेल अधीक्षक तक पहुंच गया है।

अतीक अहमद को शिफ्ट करने के लिए जेल अधीक्षक ने सुरक्षा मांगी है। एसएसपी के मुताबिक अतीक अहमद का मेडिकल कराकर सोमवार तीन जून को वाराणसी से हवाई मार्ग से अहमदाबाद भेजा जायेगा। कप्तान के मुताबिक डिप्टी जेलर सीओ दारागंज और एक एसआई अतीक अहमद को पहुंचाने अहमदाबाद तक जायेंगे। सोमवार सुबह पांच बजे नैनी जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच अतीक अहमद को वाराणसी ले जाया जायेगा।
वाराणसी से सुबह 9:10 बजे की फ्लाइट से वाराणसी से अहमदाबाद एयरपोर्ट भेजा जायेगा। जहां पहुंचने पर गुजरात पुलिस अपनी सुरक्षा में लेकर अहमदाबाद सेन्ट्रल जेल में दाखिल करेगी। अतीक अहमद पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा कराकर देवरिया ज़ेल में पीटने का गम्भीर आरोप है। ज़मीन कारोबारी मोहित अग्रवाल की कई कम्पनियों को ज़बरन अपने लोगों के नाम ट्रांसफर कराने क़ा भी अतीक पर आरोप है। ज़मीन कारोबारी मोहित की देवरिया ज़ेल में पिटाई क़ा मामला सामने के बाद हड़कम्प मचा था।
ज़ेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली ज़ेल भेजते हुए देवरिया ज़ेल के अधिकारियों पर भी कारवाई की थी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को 20 अप्रैल को नैनी सेंट्रल ज़ेल भेजा था। जबकि 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने ज़ेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए गुजरात के किसी ज़ेल में भेजने क़ा आदेश यूपी सरकार को दिया था। अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी आरोप है। इसके साथ ही प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहऱण, रंगदारी, समेत दर्जनों संगीन मामले दर्ज़ हैं।

Home / Prayagraj / बाहुबली अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल में नही भेज पायी पुलिस, मच गया हडकंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो