scriptजमात में शामिल शख्स के घर में ली थी पनाह , जानकारी छुपा कर रहे 11 लोगों को पुलिस ने उठाया | Police picked up 11 people hiding information | Patrika News
प्रयागराज

जमात में शामिल शख्स के घर में ली थी पनाह , जानकारी छुपा कर रहे 11 लोगों को पुलिस ने उठाया

– सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज ,दो अलग अलग स्थान पर रह रहे थे लोग

प्रयागराजApr 09, 2020 / 11:49 am

प्रसून पांडे

Police picked up 11 people hiding information

जमात में शामिल शख्स के घर में ली थी पनाह , जानकारी छुपा कर रहे 11 लोगों को पुलिस ने उठाया

प्रयागराज। जिले के फूलपुर इलाके में छिपकर रह रहे 10 जमातियों समेत 11 को प्रशासन ने कराया क्वारन्टाइन देर रात कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा रहा। फूलपुर के कोहना वीर क़ाजी गांव में लॉक डाउन के बाद से 11 जमाती छिपकर रह रहे थे। 4 मार्च को जमात के साथ धर्म के प्रचार प्रसार के लिए दिल्ली से प्रयागराज पहुंचे थे। लॉक डाउन के बाद सभी ने ख़ुद क़ी जानकारी छुपाई । प्रशासन के मुताबिक जमाती जिस मकान में छिपे थे। उसका मकान मालिक निजामुद्दीन मरकज के जमात में शामिल हुआ था।


जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोगों में एक व्यक्ति जमात में शामिल हुआ था। एसडीएम फूलपुर की अगुवाई में छापेमारी की गई। जो व्यक्ति निजामुद्दीन की जमात में शामिल हुआ था। उसके यहां से तीन लोगों को पकड़ा गया है। पूछताछ में पता चला है कि यह लोग 4 मार्च को प्रयागराज आ गए थे। प्रशासन के बार.बार पूछने के बाद भी लोगों ने अपने स्तर से कोई सूचना नहीं दी। प्रशासन द्वारा छापेमारी की कार्यवाही में लोग यह सामने आए हैं। इसके बाद फूलपुर एसडीएम ने छापेमारी कर 7 अन्य लोगों को दूसरे स्थान से पाया है । हालांकि मिलने वाला कोई व्यक्ति निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल नहीं हुआ था। जिसके यहां तीन लोगों ने शरण ली थी। वह जरूर निजामुद्दीन में शामिल किया गया था। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया है कि जांच में 11 लोग सामने आए हैं। उन्हें किया क्वारन्टाइन किया गया है। सभी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

जमात में शामिल हुए मकान मालिक के परिवार के तीन सदस्यों के अलावा सभी का स्वास्थ्य परीक्षण लिए स्वास्थ्य विभाग क़ी टीम नेकराया गया है। मकान मालिक के चार सदस्यों औऱ तीन जमातियों का कोरोना वायरस जांच कराने क़ी बात कही है। जबकि 8 जमातियों को होम क्वारन्टाइन किया गया है। कोरोना वायरस जांच कराने वाले सात लोगों को करैली के रायल पैलेस में आइसोलेट किया गया है। पकड़ें गये सभी 11 जमाती दिल्ली, बिहार के अलावा उसके आसपास के जनपदों के रहने वाले हैं।पुलिस ने कहा की जो लोग जानकारी छिपा रहे हैं सब के खिलाफ सख़्त कारवाई की जाएगी।फ़िलहाल प्रशासन के मुताबिक शुरुआती जांच पड़ताल में 11 लोगों में एक का जमात में शामिल हुआ जिसने अन्य लोगों को शरण दे रखी थी।

Home / Prayagraj / जमात में शामिल शख्स के घर में ली थी पनाह , जानकारी छुपा कर रहे 11 लोगों को पुलिस ने उठाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो