scriptRain prediction alert for UP in next 24 hour heavy monsoon create thun | 24 घंटे में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, बरपाएगा कहर, कोहरे और बारिश का हाई अलर्ट जारी | Patrika News

24 घंटे में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, बरपाएगा कहर, कोहरे और बारिश का हाई अलर्ट जारी

locationप्रयागराजPublished: Dec 29, 2023 05:19:05 pm

Submitted by:

Vikash Singh

30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा, जिसके चलते शीतलहर से सर्दी बढ़ेगी, तो वहीं 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।

weather_change.jpg
प्रदेश में 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा, जिसके चलते शीतलहर से सर्दी बढ़ेगी, तो वहीं 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज भी मौसम शुष्क ही रहेगा, लेकिन इस बीच कई इलाकों में घने से भी घना कोहरा छाया रहेगा। राज्य में एक दो स्थानों पर आज बेहद ठंडा दिन रह सकता है। कोहरे का सिलसिला शनिवार को भी चलता रहेगा। इस दौरान भी कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है। आज सबसे कम न्यूनतम तापमान बहराइच में दर्ज किया गया जहां रात्रि का पारा 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक रहा।

यूपी के ज्यादातर जिलों में भयंकर कोहरे का हाई अलर्ट
यूपी में आज बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, भीमनगर, बरेली, पीलीभीत, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर, बाँदा, फतेहपुर, रायबरेली, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मऊ, गाजीपुर, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में कोहरा छाया रहेगा।
यूपी के ज्यादातर इलाकों में आज कोहरा छाए रहने का अलर्ट है। इनमें से गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कुशीनगर, बदायूं, फर्रुखाबाद, कन्नौज, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, सीतापुर और लखीमपुर खीरी में आज घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है।
यूपी में 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसका असर प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिलेगा। इस दौरान शीतलहर और रविवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इस बार नए साल की शुरुआत बारिश और कोहरे के साथ होने की संभावना जताई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो