scriptसीएए विरोध में हिंसा के दौरान चार पत्रकारों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने से किया इंकार | Refusal to quash FIR lodged against journalists | Patrika News
प्रयागराज

सीएए विरोध में हिंसा के दौरान चार पत्रकारों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने से किया इंकार

गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की गई थी

प्रयागराजMar 09, 2020 / 11:38 pm

प्रसून पांडे

Refusal to quash FIR lodged against journalists

सीएए विरोध में हिंसा के दौरान चार पत्रकारों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने से किया इंकार

प्रयागराज | इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बिजनौर में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा को लेकर चार पत्रकारों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को निरस्त करने से इनकार कर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र एवं न्यायमूर्ति दीपक वर्मा की खंडपीठ ने इक़बाल कुरैशी व अन्य की याचिका खारिज करते हुए दिया है।

इसे भी पढ़े –हाईकोर्ट ने योगी सरकार को दिया बड़ा झटका ,लखनऊ में लगाए गए पोस्टरों को तत्काल हटाने के आदेश


कोर्ट ने कहा कि याचियों पर लगाए गए आरोप और विवेचना के दौरान उनके विरुद्ध मिले साक्ष्यों का परीक्षण मुकदमे के ट्रायल के दौरान किया जाएगा। ऐसे में इस स्थिति में एफआईआर पर हस्तक्षेप करने का कोई औचत्यि नहीं है।


याचिका में कहा गया था कि पुलिस ने याचियों फर्जी तरीके से फंसाया है। वह भी केवल इसलिए कि घटना के दौरान रिपोर्टिंग करते समय उन्होंने पुलिस अधिकारियों से सवाल पूछ लिए थे। चारों याचियों के खिलाफ बिजनौर पुलिस ने 20 दिसंबर 2019 को नाथुर थाने में विधिविरुद्ध जमाव हत्या का प्रयास भीड़ को उकसाने और हिंसा में शामिल होने आदि के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। याचिका में इस एफआईआर को निरस्त करने और याचियों की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

Home / Prayagraj / सीएए विरोध में हिंसा के दौरान चार पत्रकारों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने से किया इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो