scriptLok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले आरपीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपयों सहित,जब्त की ये सामग्री | RPF took major action before the Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
प्रयागराज

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले आरपीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपयों सहित,जब्त की ये सामग्री

Elections 2024: आदर्श आचार संहिता में नियम का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल पूरी सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहा है।

प्रयागराजApr 05, 2024 / 09:14 pm

Pravin Kumar

rpf_arrested_latest_news.jpg
Lok sabha Elections 2024: रेलवे सुरक्षा बल ने देश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अब तक लाखों रुपयों के नशीले पदार्थ और हथियारों के साथ लाखों रुपए जब्त किए हैं।

गठित की गईं टीमें
उत्तर मध्य रेलवे(North Central Railways) के रेलवे सुरक्षा बल के आईजी अमिय नंदन सिन्हा ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे के अंतर्गत तीन मंडल है (प्रयागराज,झांसी और आगरा) इन तीनों मंडलों के स्तर में लोकसभा चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता में रेल से प्रतिबंधित सामानों के रेल से परिवहन को रोकने के लिए मंडल स्तर में आरपीएफ की टीमों का गठन किया गया है।
इन जगहों में रखती हैं कड़ी निगरानी

यह टीमें सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों व ट्रेनों से आवागमन करने वाले यात्रियों और उनके लगेज तथा पार्सलों से बुक होने वाले सामानों की 24 घंटे कड़ी चेकिंग और निगरानी करती हैं।
उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुख स्टेशनों व ट्रेनों में इन गठित विशेष टीमों द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाकर सोना, चांदी, गांजा, शराब, अवैध हथियार व अन्य सामानों को जब्त किया गया है।

इन टीमों ने मात्र 35 दिनों में उत्तर प्रदेश के परिक्षेत्र में 18 लाख कैश, लगभग 19 लाख के नशीले पदार्थ एवं लगभग 11 लाख रुपए की कीमती धातु और लगभग तीन लाख रुपए की शराब बरामद की है।
मध्य प्रदेश के परिक्षेत्र में आरपीएफ ने लगभग 27 लाख रुपए की कीमती धातु व लगभग पांच लाख रुपयों के नशीले पदार्थ जब्त कर इनसे जुड़े अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

“लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक लगातार यह अभियान जारी रहेगा। रेल से प्रतिबंधित सामानों के परिवहन को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।”
अमिय नंदन सिन्हा ‘आईजी ‘

Home / Prayagraj / Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले आरपीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपयों सहित,जब्त की ये सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो