उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ,संगम नगरी से राष्ट्र को समर्पित करेंगे केन्द्रीय कम्प्युटिंग फसिलिटी

इलाहाबाद उच्च न्यायालय एवं ट्रिपल आई टी के कार्यक्रमों करेंगे शिरकत

By: प्रसून पांडे

Published: 12 Oct 2018, 10:57 PM IST

इलाहाबाद:उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू शनिवार को संगम नगरी पहुंच रहे हैं।उपराष्ट्रपति महामहिम बनने के बाद पहली बार पंहुच रहे है। महामहिम इलाहाबाद हाई कोर्ट के एनेक्सी भवन का उद्घाटन करेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट में नवनिर्मित एनेक्सी भवन का उद्घाटन करके ट्रिपल आईटी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उपराष्ट्रपति के साथ राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। उप राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है।देर रात तक जिले आला अधिकारी कार्यक्रम स्थल की समीक्षा में जुटे रहे।

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सुबह 09.50 बजे पर पहुंचेंगे। मा. उच्च न्यायालय के कार्यक्रम में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति दिलीप बी. भोसले महामहिम उपराष्ट्रपति की आगवानी उच्च न्यायालय के मुख्य पोर्टिकों में करेंगे।उपराष्ट्रपति द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया जायेगा। उच्च न्यायालय के 30 न्यायालय कक्षों, 20 जजेज चैम्बर्स तथा अभिलेखों के लिए बेसमेंट आदि भवनों का उद्घाटन उप राष्ट्रपति के हाथों किया जायेगा। इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश अशोक भूषण, विनीत सरन और उच्च न्यायालय पंजाब एवं हरियाणा के मुख्य न्यायाधीश कृष्ण मुरारी भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम के बाद उप राष्ट्रपति न्यायधीश और उपस्थित गणमान्य अतिथियों से मुलाक़ात करेंगे।

उच्चन्यायलय के कार्यक्रम के बाद उपराष्ट्रपति भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआईटी) पहुचेंगे। जहां वे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना के बीसवें वर्ष के समारोह के अवसर पर उप राष्ट्रपति “Beyond Twenty by 2020” कार्यक्रम का उदघाट्न करेंगे। इस अवसर पर महामहिम उप राष्ट्रपति ट्रिपल आई टी में स्थापित केन्द्रीय कम्प्युटिंग फसिलिटी” (CCF) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही संस्थान में इनोवेशन एवं इनक्यूवेशन सेन्टर और इंडोर स्पोर्टस् काम्प्लेक्स का उदघाटन करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक करेंगे।जबकि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम के बाद उप राष्ट्रपति लगभग अपरान्ह 01.00 बजे इलाहाबाद एयरपोर्ट पहुंचेगे।

प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned