scriptशिक्षामित्र पहुंचे हाईाकेर्ट, 12,460 शिक्षक भर्ती में मांगी अपने लिये रियायत, योगी सरकार की बढ़ाएंगे मुसीबत! | Shiksha Mitra Demand Weightage in Teachers Vacancy | Patrika News
प्रयागराज

शिक्षामित्र पहुंचे हाईाकेर्ट, 12,460 शिक्षक भर्ती में मांगी अपने लिये रियायत, योगी सरकार की बढ़ाएंगे मुसीबत!

इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे शिक्षामित्र, शिक्षक भर्ती में मांगा वेटेज।

प्रयागराजApr 24, 2018 / 10:07 pm

रफतउद्दीन फरीद

Shikshamitra

शिक्षामित्र

इलाहाबाद. 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती में शिक्षामित्रों ने भी वेटेज की मांग की है। याचिका दाखिल कर कहा है कि याचीगण समायोजित सहायक टीचर थे तथा अब भी शिक्षामित्र के तौर पर वे पढ़ा रहे हैं। 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार उनको वेटेज दी जानी चाहिए। नन्द किशोर और सोलह अन्य की याचिका की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार मिश्र ने प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी है। याचिका पर तीन मई को सुनवाई होगी।
याची के अधिवक्ता का कहना था कि सुप्रीम कोर्ट ने शिवकुमार पाठक केस में निर्देश दिया है कि शिक्षामित्रों के अनुभव को देखते हुए उनको आयु सीमा में छूट और वेटेज दिया जाए। प्राइमरी स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया 11 अप्रैल 18 से प्रारंभ हुई है। चूंकि यह नयी भर्ती है इसलिए शिक्षामित्रों को इसमें अंकों का वेटेज दिया जाए। कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि क्या सरकार का शिक्षामित्रों को वेटेज देने के संबंध में कोई प्रस्ताव है। याचिका पर कोर्ट तीन मई को सुनवाई करेगी।
By Court Correspondence

Home / Prayagraj / शिक्षामित्र पहुंचे हाईाकेर्ट, 12,460 शिक्षक भर्ती में मांगी अपने लिये रियायत, योगी सरकार की बढ़ाएंगे मुसीबत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो