scriptमशहूर अदाकारा श्रीदेवी को इलाहाबाद हाईकोर्ट में लड़ना पड़ा था मुकदमा, जानिए क्या थी वजह | Sridevi had won in wanted movie Case in Allahabad High Court | Patrika News
प्रयागराज

मशहूर अदाकारा श्रीदेवी को इलाहाबाद हाईकोर्ट में लड़ना पड़ा था मुकदमा, जानिए क्या थी वजह

आधी रात आयी श्रीदेवी के फैन्स के लिए मनहूस खबर,पहले तो यकींन नही हुआ लेकिन सच जान कर सब हुए हैरान

प्रयागराजFeb 26, 2018 / 02:54 pm

प्रसून पांडे

wanted movie Case in Allahabad High Court

मशहूर अदाकारा श्रीदेवी को इलाहाबाद हाईकोर्ट में लड़ना पड़ा था मुकदमा

इलाहाबाद मशहूर अदाकारा जिसने चार साल की उम्र से ही सिल्वर स्क्रीन पर अपने जलवे बिखरने शुरू कर दिए थे।पहली महिला सुपर स्टार का खिताब खिताब दिया गया ।अपनी शर्तो पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाये रखने वाली श्री देवी जिन्दगी को अचानक अलविदा कह कर अपने लाखो चाहने वालो हैरान कर गई।श्री देवी रील लाइफ में जितनी बेहतरीन अभिनेत्री थी, तो वही उनकी रियल लाइफ भी बहुत से फैन्स के लिये बेहद ख़ास थी। दो दिन पूर्व दुबई के समारोह में सिरकत करने गई श्री देवी के फैन्स के लिये आधी रात मनहूस खबर आयी जिस पर पहले तो किसी को यकींन नही हुआ ।लेकिन इस सच ने फिल्म जगत सहित लाखो लाख फैन्स को परेशान कर दिया ।

श्री देवी के अचानक चले जाने से उनसे जुड़े हर वाकिए को आज हर कोई याद कर रहा है ऐसे ही एक वाक़या जब श्री देवी ने इलाहबाद हाइकोर्ट में मुकदमा लड़ना पड़ा ।सुपरहिट फिल्म वांटेड की को.प्रोड्यूसर श्रीदेवी प्रोड्यूसर बोनी कपूर और डायरेक्टर प्रभुदेवा के खिलाफ मेरठ के लेखक बीरबल सिंह राणा ने मेरठ जिला अदालत में अर्जी देते हुए मुकदमा चलाने की मांग की बीर बल सिंह ने यह आरोप लगाया था कि 2009 में पर्दे पर आयी सलमान खान और आयशा टाकिया की फिल्म वांटेडृ की कहानी उनकी स्टोरी राजा भाई आईपीएस से चुराई हुई है। राणा का दावा था, कि उन्होंने अपनी इस स्टोरी का कॉपीराइट भी ले रखा है।

इस आरोप के साथ बीरबल राणा ने मेरठ की एसीजेएम कोर्ट में को.प्रोड्यूसर श्रीदेवी के साथ ही फिल्म वांटेड के डायरेक्टर प्रभुदेवा प्रोड्यूसर बोनी कपूर और सलमान के खिलाफ मुकदमा चलाने की अर्जी को सुनवाई के लिए मंजूर करते हुए अदालत ने सभी आरोपियों को 17 जुलाई साल 2010 को समन जारी किया था। सलमान और बाकी लोगों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन और आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा मेरठ की अदालत में चला।समन जारी होने के बाद भी कोर्ट में हाजिर न होने पर जमानती वारंट जारी किया गया। वारंट के खिलाफ सलमान और अन्य लोगो ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की और दावा किया,कि फिल्म वांटेडृ तेलगू फिल्म पोक्करि का रीमेक है। ये मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में 7 साल तक चला और आखिर में श्रीदेवी ने यह केस जीत लिया।

Home / Prayagraj / मशहूर अदाकारा श्रीदेवी को इलाहाबाद हाईकोर्ट में लड़ना पड़ा था मुकदमा, जानिए क्या थी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो