script प्रयागराज में समितियों पर पहुंची पर्याप्त डीएपी, आज से होगा वितरण | Sufficient DAP reached the committees in Prayagraj | Patrika News

प्रयागराज में समितियों पर पहुंची पर्याप्त डीएपी, आज से होगा वितरण

locationप्रयागराजPublished: Dec 12, 2023 07:50:09 am

Submitted by:

Krishna Rai

प्रयागराज जिले में अब डीएपी की किल्लत खत्म हो जाएगी। सोमवार को जनपद के हर समितियों पर पर्याप्त डीएपी भेज दी गई है। जिसका आज से वितरण होगा।

dap.jpg

प्रयागराज: जिले में पिछले कुछ समय से डीएपी की मांग काफी बढ़ गई थी। धान की फसल के बाद किसानों को गेहूं की बुआई के लिए डीएपी की जरूरत थी। समितियों और निजि दुकानों पर डीएपी नहीं मिल रही थी। सोमवार को प्रयागराज जिले में पर्याप्त डीएपी उपलब्ध कराई गई। जानकारी देते हुए जिला कृषि अधिकारी सुभाष मौर्य ने बताया कि लगभग २५ एमटी डीएपी प्रयागराज में भेजी गई है। जिसे सोमवार को ही सभी समितियों में भेज दिया गया है, और जिले के किसान अपने नजदीकी समिति या फिर इफको सेंटर से प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने किसानों से अपील किया है कि डीएपी का निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसा देकर न खरीदें और यदि कहीं ज्यादा पैसा लिया जाता है तो तुरंत इसकी शिकायत करें। सुभाष मौर्य ने कहा कि कोई भी किसान आवश्यकता से ज्यादा खाद न लें। पर्याप्त डीएपी उपलब्ध है जब जरूरत होगी किसानों को डीएपी मिलेगी।
काला बाजारी करने पर होगी कार्रवाई
किसानों को इस समय डीएपी की खास जरूरत है। ऐसे में किसान ज्यादा पैसे देकर भी डीएपी लेने को तैयार होते हैं। जिला कृषि अधिकारी सुभाष मौर्य ने समितियों और दुकानदारों को आगाह किया है कि यदि किसी ने काला बाजारी किया और इसकी शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो