scriptपांच फरवरी को होगी मुसलाधार बारिश, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जारी किया अलर्ट | There will be torrential rains February 5 IMD alert | Patrika News
प्रयागराज

पांच फरवरी को होगी मुसलाधार बारिश, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में भारी ठंड और कोहरे के बाद अब भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिससे प्रदेश के कई जिले प्रभावित होंगे।

प्रयागराजFeb 02, 2024 / 09:52 am

Krishna Rai

weather_forecast.jpg
IMD RAIN ALERT: पिछले एक महीने की कड़कड़ाती ठंड और घने कोहरे के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिले में लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा। जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के ताजा फोरकास्ट अपडेट के अनुसार प्रयागराज जिले में एक फरवरी से ही बादल छाए रहेंगे और पांच फरवरी को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम जानकारों का मानना है कि इस मौसम का असर प्रयागराज के अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, मिर्जापुर, वाराणसी और अगल बगल के अन्य जिलों में भी हो सकता है। जिसके कारण इन जिलों में भी बरसात होगी। माना जा रहा है कि बारिश के बाद गलन एक बार फिर से बाढ़ जाएगी, और आगे कुछ दिन तक ठंड परेशान कर सकती है। वहीं अचानक गर्म हुए मौसम ने भी भारी बारिश का संकेत दिया है। प्रयागराज और आसपास के जिलों में पिछले तीन दिनों से मौसम तेजी से बदला और पारा चढ़ गया है।
फसलों का होगा भारी नुकसान
मौसम विभाग के अनुसार पांच फरवरी तक भारी बारिश होगी। यदि बारिश हुई तो फसलों को बड़ा नुकसान होगा। बारिश से सरसो, आलू और मटर की फसल प्रभावित होगी। जबकि इन फसलों को पहले ही ठंड और पाले ने काफी चोट पहुंचाई है।

Hindi News/ Prayagraj / पांच फरवरी को होगी मुसलाधार बारिश, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो