script#TripleTalaq शबीना की कहानी उसी की जुबानी, जिसे पति ने सऊदी से फोन कर दिया तीन तलाक | Triple talaq Victim Shabeena Emotional Story | Patrika News
प्रयागराज

#TripleTalaq शबीना की कहानी उसी की जुबानी, जिसे पति ने सऊदी से फोन कर दिया तीन तलाक

प्रयागराज की शबीना का दावा है कि उसके पति अशरफ अली ने सऊदी अरब से फोन पर ही तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसकी जिंदगी खराब कर दी।

प्रयागराजOct 13, 2019 / 06:27 pm

रफतउद्दीन फरीद

Triple Talaq Victim

शबीना

प्रयागराज. संसद में एक बार में तीन तलाक का कानून बनने और इसके लागू होने के बावजूद आज भी तलाक का सहारा लेकर महिलाओं को प्रताड़ित करने वालों में इसका डर नहीं दिख रहा। तीन तलाक के लगातार दर्ज हो रहे मुकदमे इसका गवाह हैं। प्रयागराज की शबीना का दावा है कि उसके पति अशरफ अली ने सऊदी अरब से फोन पर ही तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसकी जिंदगी खराब कर दी।
लखीमपुर खीरी के खीरी थानाक्षेत्र की रहने वाली शबीना बेगम का निकाह दो अप्रैल 2018 को प्रयागराज के घूरपुर थानाक्षेत्र के पिपिरसा गांव निवासी अशरफ अली के साथ हुआ था। शबीना के मुताबिक कुछ दिनों तक तो सब ठीक चला, लेकिन उसके बाद ससुरालियों और पति का असली चेहरा सामने आ गया। वो लोग दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने लगे।
कुछ दिन बर्दाश्त करने के बाद शबीना ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी तो मायके वालों ने रिश्तेदारों की मदद से मामले को हर संभव टालने और बेटी की गृहस्थी संवसारने के लिये बहुत कोशिशें कीं, लेकिन सब बेकार गयीं। आखिरकार बीते एक अगस्त को सऊदी अरब से पति अशरफ अली ने शबीना को फोन पर उसके साथ गाली-गलौज किया और फोन पर ही तलाक दे दिया और तुरन्त घर छोड़ देने के लिये कहा।
ससुरालियों ने भी मायके जाने का दबाव डाला। इतना ही नहीं उसे धमकी भी दी गयी कि अगर मुकदमेबाजी की तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। आखिरकार जब पुलिस तक मामला पहुंचा तो घूरपुर पुलिस ने आला अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी।
By Prasoon Pandey

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो