scriptउमेश पाल के घर पर बमबाजी की अफवाह से मचा हड़कंप, पुलिस ने बताया क्या है सच | Umesh Pal house Rumor of bombing ateek Ahmed | Patrika News
प्रयागराज

उमेश पाल के घर पर बमबाजी की अफवाह से मचा हड़कंप, पुलिस ने बताया क्या है सच

प्रयागराज में दिनदहाड़े गोली से मौत के घाट उतार दिए गए अधिवक्ता उमेश पाल के घर पर बमबाजी की अफवाह से हड़कंप मच गया है। वहीं पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

प्रयागराजMar 27, 2024 / 01:14 am

Aman Kumar Pandey

umesh_pal.jpg

Umesh Pal

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार की साजिश से चलते तकरीबन साल भर पहले मौत के घाट उतारे गए वकील उमेश पाल के घर पर बम फेंके जाने की अफवाह से आज हड़कंप मच गया। उमेश पाल के परिजनों ने देसी बम के हमले का शक जताते हुए पुलिस को इस घटना की सूचना दी और साथ ही एक सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया। लेकिन पुलिस की जांच में बम फेंके जाने की घटना गलत पाई गई। प्रयागराज पुलिस का साफ कहना है कि बमबाजी जैसी कोई भी घटना घटित नहीं हुई है।
उमेश पाल के गोशाला में दिखी आग तो मचा हड़कंप

उमेश पाल के घर के नजदीक पड़े कूड़े के ढेर में आग लगी थी। शरारत करते हुए किसी ने आग में कोई ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया था। इसी का धुंआ गौशाला में देखा गया था। पुलिस ने इस मामले में शरारत करने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए चारों लोग उमेश पाल के पड़ोसी हैं। पुलिस इस मामले में उमेश पाल के परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।
सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

बमबाजी की घटना से पुलिस ने साफ इंकार किया है। पुलिस के मुताबिक उमेश पाल के परिवार का घर के पीछे रहने वाले संजय पटेल से कुछ आपसी विवाद चल रहा है। उमेश पाल के परिजनों की शिकायत पर संजय पटेल और उसके तीन सहयोगियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लेकर उन सभी से पूछताछ की जा रही है। वहीं इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। पुलिस जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
पिछले साल हुई थी उमेश पाल की हत्या

जानकारी के लिए बता दें कि 24 फरवरी 2023 को हुए शूटआउट में उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो सरकारी गनर की हत्या कर दी गई थी। माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार पर हत्या कराने का आरोप लगा था। अतीक अहमद का एक बेटा असद अहमद सीसीटीवी फुटेज में वकील उमेश पाल पर गोलियां दागते हुए भी नजर आया था‌। इसी मामले में पुलिस कस्टडी में अतीक और उसका भाई अशरफ को मौत के घाट उतारा गया था। उसी समय एक वारदात में शामिल अतीक अहमद का एक बेटा भी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। जबकि अतीक अहमद परिवार के कई सदस्य अभी भी इसी शूटआउट मामले में फरार हैं।

Home / Prayagraj / उमेश पाल के घर पर बमबाजी की अफवाह से मचा हड़कंप, पुलिस ने बताया क्या है सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो