scriptयूपी बोर्ड ने 2003 से 2019 तक के प्रमाणपत्र को किया ऑनलाइन, एक क्लिक में होगा सत्यापन | up board online certificate 2003 to 2019 for Verification in offices | Patrika News
प्रयागराज

यूपी बोर्ड ने 2003 से 2019 तक के प्रमाणपत्र को किया ऑनलाइन, एक क्लिक में होगा सत्यापन

यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडियएट की परीक्षा पास करने वालों के लिए बड़ी सुविधा मिली है

प्रयागराजNov 01, 2019 / 04:34 pm

Ashish Shukla

up board

यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडियएट की परीक्षा पास करने वालों के लिए बड़ी सुविधा मिली है

प्रयागराज. यूपी बोर्ड ने एक बार फिर अपने छात्रों को एक बड़ी सुविधा मुहैया करा दिया है। अक्सर सत्यपान को लेकर लगातार हो रही परेशानियों को खत्म करने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए बोर्ड ने वर्ष 2003 से लेकर वर्ष 2019 के प्रमाण पत्र ऑनलाइन कर दिया है। जिससे उक्त वर्ष में यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडियएट की परीक्षा पास करने वालों के लिए बड़ी राहत मिली है। अब 2003 से 2019 तक के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट www.results.upmsp.edu.in पर उपलब्ध होंगे।
बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव की तरफ से जारी की गई जानकारी प्रेषित की गई कि केंद्र व प्रदेश सरकार के सभी सरकारी कार्यालय, गैर सरकारी संस्थाएं, विश्वविद्यालय, डिग्री कॉलेज, डीम्ड विश्वविद्यालय अब स्वत: अभ्यर्थियों के वर्ष 2003 से 2019 तक के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों का सत्यापन वेबसाइट से कर सकते हैं।
इतना ही नहीं बोर्ड की तरफ से यह भी कहा गया है कि अगर संबन्धित विभाग को सत्यापन के समय छात्र-छात्रा की तरफ से दिये गये विवरण औऱ वेबसाइट के विवरण के मिलान में कोई अंतर पाया जाता है तो उसका सत्यापन बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय से भी करा सकते हैं। बोर्ड की तरफ से उठाया गया ये कदम लाखों छात्रों के लिए सुविधाजनक साबित होगी।

Home / Prayagraj / यूपी बोर्ड ने 2003 से 2019 तक के प्रमाणपत्र को किया ऑनलाइन, एक क्लिक में होगा सत्यापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो