scriptबड़ी खुशखबरी : पुलिस भर्ती के बाद अब शिक्षा विभाग में आई बंपर वैकेंसी, इतने पदों पर शिक्षकों की होगी भर्ती | UP LT Grade teachers Recruitment on 9892 Post latest news in Hindi | Patrika News
प्रयागराज

बड़ी खुशखबरी : पुलिस भर्ती के बाद अब शिक्षा विभाग में आई बंपर वैकेंसी, इतने पदों पर शिक्षकों की होगी भर्ती

मार्च- अप्रैल में लिखित परीक्षा के लिए आवेदन आ सकते हैं।

प्रयागराजJan 22, 2018 / 05:39 pm

Akhilesh Tripathi

Job in up

यूपी में जॉब

इलाहाबाद. यूपी के बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सूबे के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए सरकार जल्द ही शिक्षा विभाग में नियुक्ति करने जा रही है। प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति होगी । 9892 एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती के लिये लोक सेवा आयोग जल्द ही विज्ञापन जारी करने जा रही है। मार्च- अप्रैल में लिखित परीक्षा के लिए आवेदन आ सकते हैं।
एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती पहले मेरिट के आधार पर की जाती थी, मगर बाद में सरकार इसे लोक सेवा आयोग के माध्यम से कर रही है। माध्यमिक शिक्षा विभाग में एलटी ग्रेड 1 शिक्षकों की भर्ती कई साल से लंबित थी। विभाग में 2016 साल ग्रेडिंग से एलडी ग्रेड – 1 शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया था, जिसमें करीब छः लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद भर्ती की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाया गया ।
बता दें कि हाल ही में यूपी में पुलिस भर्ती प्रक्रिया और लेखपालों की भर्ती को हरी झंडी दे दी गई है। यूपी पुलिस में 41520 पदों पर जबकि 4500 पदों पर लेखपालों की भर्ती होनी है । यूपी पुलिस भर्ती के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 फरवरी है, जबकि लेखपालों के रिक्त पदों के संबंध में सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। सरकार से औपचारिक मंजूरी मिलते ही इस संबंध में विज्ञापन जारी कर दिया जायेगा।
बीजेपी सरकार ने किया था रोजगार का वादा
बीजेपी सरकार ने सत्ता में आने के बाद हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था । हाल ही में उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन के बाद अब शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर आने वाले विज्ञापन को लोकसभा चुनाव 2019 से जोड़कर भी देखा जा रहा है । चुनाव से एक साल पहले हो रही इन नियुक्तियों के माध्यम से बीजेपी युवाओं से जुड़ने का भी प्रयास कर रही है।

Home / Prayagraj / बड़ी खुशखबरी : पुलिस भर्ती के बाद अब शिक्षा विभाग में आई बंपर वैकेंसी, इतने पदों पर शिक्षकों की होगी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो