scriptयूपी के मंत्री का सख्त निर्देश, सरकार की योजनायें जनता तक जल्द पहुंचाये अधिकारी | up minister girish chandra yadav review meeting in allahabad | Patrika News
प्रयागराज

यूपी के मंत्री का सख्त निर्देश, सरकार की योजनायें जनता तक जल्द पहुंचाये अधिकारी

उपचुनाव में मिली हार के बाद इलाहाबाद में यूपी सरकार के मंत्रियों का जमावड़ा

प्रयागराजApr 22, 2018 / 10:16 am

Ashish Shukla

up news

उपचुनाव में मिली हार के बाद इलाहाबाद में यूपी सरकार के मंत्रियों का जमावड़ा

इलाहाबाद. राज्यमंत्री, नगर विकास, अभाव सहायता एवं पुनर्वास, उ.प्र शासन गिरीश चन्द्र यादव ने सर्किट हाउस मे जल निगम, नगर निगम तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा बैठक में कही। बैठक में नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया ने विभाग से सम्बन्धित कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। सीवर कनेक्शन के कार्यों की समीक्षा करते हुए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीवर कनेक्शन कार्यों को जून तक पूरा कर लिया जाय। उन्हें बताया गया कि सीवर कनेक्शन के कार्यों में कुम्भ के कार्यों की प्राथमिकता दी जा रही है । जिसे 30 जून तक पूरा किये जाने का लक्ष्य है।
मंत्री ने कहा कि सीवर कनेक्शन के कार्यो में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। स्ट्रीट लाइटों के बारे में बताया गया कि 42 हजार स्ट्रीट लाइटें डाली जा चुकी हैं। शौचालय के कार्यों की प्रगति पर बताया गया कि 168 सामुदायिक शौचालय क्रियाशील हैं तथा 23 निर्माणाधीन है। उन्होंने ओडीएफ कार्यों की जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि ओडीएफ हो चुके क्षेत्रों को ओडीएफ प्लस के लिए तैयार किया जाय। उन्होंने साल्विड वेस्ट मैनेजमेंट के बारे में भी जानकारी ली। जिसमें बताया गया कि साल्विड वेस्ट मेनेजमेंट विभिन्न माध्यमों से किया जा रहा है तथा कूडे़ का कलेक्शन डोर-टू-डोर किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत दिये जाने वाले आवासों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजना के बारे मे लोगो को पूरी जानकारी दी जाये। उन्हें विभिन्न माध्यमों से बताया जाय कि योजना के माध्यम से कितने प्रकार के आवासों को दिया जा रहा है तथा योजना के अन्तर्गत आवास के लिए कितने रूपये का अनुदान दिया जा रहा है तथा शेष राशि को किस प्रकार से उन्हंे दिया जाना है। कहा कि आवासों को दिये जाने के कार्यों मे तेजी लायी जाय तथा पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभाविन्त किया जाय।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो