scriptUP Weather Update: यूपी में 4 घंटे में तेज तूफान के साथ होगी झमाझम बारिश, IMD ने 21 जिलों को किया अलर्ट | UP Weather Update: There will be heavy rain in UP with strong storm | Patrika News
प्रयागराज

UP Weather Update: यूपी में 4 घंटे में तेज तूफान के साथ होगी झमाझम बारिश, IMD ने 21 जिलों को किया अलर्ट

UP Weather Update: मौसम विभाग ने ‌बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। अगले 4 घंटे में झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 21 जिलों को अलर्ट किया है।

प्रयागराजJun 17, 2023 / 01:11 pm

Upendra Singh

Weather Update: प्री-मानसून बारिश की बौछार... अगले कुछ घंटों में और होगी बारिश, आंधी और वज्रपात की चेतावनी

Weather Update: प्री-मानसून बारिश की बौछार… अगले कुछ घंटों में और होगी बारिश, आंधी और वज्रपात की चेतावनी

8 जून को वेस्ट यूपी में और 19 जून को पूरे उत्तर प्रदेश में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। इसी के साथ तेज बारिश भी होगी। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि मानसून बिहार पहुंच चुका है। ऐसे में अब यूपी पहुंचने के लिए ज्यादा समय नहीं लगेगा। वहीं इस समय उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम जारी है। लू के थपेड़ों से लोग पेरशान होंगे।
पूर्वी बिहार में एंट्री लेगा मौसम
एक तरफ मानसून ने पूर्वी बिहार में एंट्री कर ली है तो दूसरी तरफ यूपी में भीषण गर्मी का सितम जारी है। प्रदेश के लोग परेशान हैं कि आखिर यूपी में मानसून कब दस्तक देगा। मानसून के लिए उन्हें और कितना इंतजार करना पड़ सकता है। इसी बीच मौसम विभाग के तरफ से मानसून को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी में मानसून की एंट्री कब और किस रास्ते से होगी।

गोरखपुर के रास्ते यूपी में प्रवेश करेगा मानसून
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक के अनुसार मानसून, गोरखपुर के रास्ते यूपी में दस्तक देगा। लेकिन मौसम की एंट्री में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार यूपी में मौसम की एंट्री की सामान्य तारीख 18 जून बताई गई है, लेकिन इस बार तय समय पर मानसून की एंट्री यूपी में होने के आसार कम हैं। वैज्ञानिक ने बताया कि अगले 5 से 6 दिनों तक यूपी के लगभग सभी जिलों में गर्मी का प्रकोप बना रहेगा। दिन में तापमान और बढ़ सकता है।

Home / Prayagraj / UP Weather Update: यूपी में 4 घंटे में तेज तूफान के साथ होगी झमाझम बारिश, IMD ने 21 जिलों को किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो