रिश्तेदार की मौत होने पर दौसा जा रहे थे, हाइवे पर हुआ बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 35 लोगों का हुआ यह हाल, मची अफरा-तफरी

रिश्तेदार की मौत होने पर दौसा जा रहे थे, हाइवे पर हुआ बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 35 लोगों का हुआ यह हाल, मची अफरा-तफरी

Hiren Joshi | Publish: Feb, 02 2019 11:02:41 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

भिवाड़ी-सिकंदरा हाइवे पर बाइक को बचाने के प्रयास में कैंटरा पलट गई, जिससे एक ही परिवार के 35 लोग घायल हो गए।

अलवर. भिवाड़ी-सिकंदरा मेगा हाइवे पर दादर गांव के समीप शुक्रवार शाम को बाइक को बचाने के प्रयास में एक कैंटरा चालक से अनियंत्रित होकर सडक़ से नीचे उतरकर पलट गई। हादसे में कैंटरा में सवार एक ही परिवार के करीब 35 लोग घायल हो गए, जिनमें से 26 लोगों को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

सदर थानाधिकारी रामनिवास मीणा ने बताया कि दौसा के मानपुरा थाना क्षेत्र के गांव उदयपुरा हाल दिल्ली निवासी मोहन वर्मा पुत्र रामसहाय वर्मा का बड़ा भाई महेश वर्मा काफी समय से बीमार था। जिसकी शुक्रवार को मौत हो गई। महेश की मौत का समाचार मिलने के बाद मोहन वर्मा सहित दिल्ली व गुरुग्राम में रहने वाले उसके परिवार व रिश्तेदार लोग गुरुग्राम में एकत्रित हुए। इसके बाद वहां से केंटरा गाड़ी में सवार होकर गुरुग्राम से मेहंदीपुर बालाजी के नजदीक स्थित उदयपुरा गांव के लिए रवाना हो गए। भिवाड़ी-सिकंदरा मेगा हाइवे पर शाम करीब सवा छह बजे अलवर के गांव दादर स्थित जयन्ती फैक्ट्री के समीप बाइक को बचाने के प्रयास में केंटरा चालक से अनियंत्रित होकर रोड से नीचे उतर गई और गड्ढे में जाकर पलट गई। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में कैंटरा में सवार करीब 35 लोग घायल हो गए, जिनमें 26 लोगों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य को सामान्य चोटें आई।

हादसे के बाद मची चीख-पुकार

हादसे के दौरान केंटरा में गाड़ी में करीब 40 लोग सवार थे। जैसे ही केंटरा गाड़ी अनियंत्रित होकर गड्ढे में जाकर पलटी तो मौके पर चीख-पुकार मच गई। ये देख लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी।

अस्पताल में मची अफरा-तफरी

सामान्य अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में अचानक एक साथ 35 घायलों के आने से अस्पताल के स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। मेडिकल स्टाफ को बुलाया गया और घायलों को तुरंत प्राथमिक उपचार देते हुए भर्ती किया गया। इस दौरान अस्पताल में डीएसपी ग्रामीण दीपक शर्मा, सदर थानाधिकारी रामनिवास मीणा सहित अन्य पुलिसकर्मी व लोग मौजूद रहे।

ये लोग हुए घायल : हादसे में सुनीता (35), मयंक (15) पुत्र महेश निवासी उदयपुरा जिला दौसा, नवल किशोर (36) पुत्र प्रभुदयाल निवासी उदयपुरा, विशाल (22) पुत्र मंगतूराम निवासी गुरुग्राम-हरियाणा, प्रीतम (33) पुत्र रामफूल निवासी समूची, गोलू (17) पुत्र महेश वर्मा निवासी उत्तम नगर-दिल्ली, सुमन (40) पत्नी मंगतूराम निवासी गुरुग्राम, मंगतूराम (41) पुत्र प्रभुदयाल निवासी गुरुग्राम, लीला (40) पत्नी रामपाल निवासी गुरुग्राम, गुड्डी (40) पत्नी राजेन्द्र, महाराज नमो (40) पुत्र भूपसिंह, भौरी (70) पत्नी रामसहाय, सरोज (40) पत्नी नवलकिशोर निवासी जावली, रुक्मणि (35) पत्नी मुकेश, अमित (35) पुत्र रामेश्वर, रमेश (60) पुत्र पांचीराम, निशा (12) पुत्री नवलकिशोर, सुनीता (30) पत्नी दिनेश, सीमा (22), दिव्यांश (5), शशांक (12), फूलवती (30) पत्नी मानसिंह, किशन (45) पत्नी विनोद कुमार, ओमप्रकाश (55) पुत्र रोशनलाल, माया (40) पत्नी सुरेश और कमला (40) पत्नी रामस्वरूप गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned