राजस्थान के इस जिले के नवोदय विद्यालय के उप्राचार्य को इतने हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा

राजस्थान के इस जिले के नवोदय विद्यालय के उप्राचार्य को इतने हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा

Rajeev Goyal | Updated: 20 Dec 2017, 11:17:33 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के खैरथल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के उप्राचार्य को रिश्वत लेते एसीबी ने पकड़ा है।

्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अलवर की टीम ने मंगलवार शाम खैरथल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के उप प्राचार्य बीडी वर्मा को छह हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।


उपप्राचार्य ने विद्यालय में संचालित कैंटीन के हलवाई- हैल्परों के भुगतान बिलों के बदले रिश्वत की राशि ली थी। एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद ने बताया कि सोमवार को खैरथल निवासी जसवन्त उर्फ फौजी ने ब्यूरो को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने अपने बेटे प्रकाश के नाम से नवोदय विद्यालय में हलवाई-हैल्पर उपलब्ध कराने का एक हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से ठेका लिया हुआ है। जिसके अक्टूबर माह के भुगतान के बदले विद्यालय के उपप्राचार्य एवं कैन्टीन प्रभारी बीडी शर्मा तीन हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। उन्होंने इसके चलते नवम्बर माह के भुगतान का बिल भी रोक लिया है। वे अक्टूबर व नवम्बर माह के भुगतान के बदले छह हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। इस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया, जिसमें रिश्वत मांगा जाना सही पाया गया।

इस पर मंगलवार को डीएसपी महेन्द्र मीणा के नेतृत्व में दो टीमें गठित कर ब्यूरो ने जाल बिछाया और मंगलवार शाम को परिवादी को छह हजार रुपए की रिश्वत राशि लेकर कैन्टीन भेजा।

इस दौरान उपप्राचार्य के नहीं मिलने पर जब परिवादी की फोन पर उससे बात कराई गई तो उसने परिवादी जसवंत को बाजार बुलाया। जहां उपप्राचार्य अपनी पत्नी के साथ पहले ही गाड़ी लेकर खड़ा मिला। परिवादी के रिश्वत की राशि देने पर उपप्राचार्य ने राशि को अपनी गाड़ी में डाल लिया और चलने लगा। इसी बीच एसीबी ने उसे पकड़ गाड़ी से रिश्वत की राशि बरामद की। रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया उप प्राचार्य बीडी वर्मा आगरा ( उत्तरप्रदेश) के दयाल बाग का रहने वाला है। अब एसीबी आरोपी से पूछताछ कर रही है, पूछताछ के दौरान और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned