scriptदेवी के भंडार में अग्नि देव का प्रवेश, उसके बाद मच गई तबाही | Agni Dev's entry into the Goddess's store, after which the devastation | Patrika News
अलवर

देवी के भंडार में अग्नि देव का प्रवेश, उसके बाद मच गई तबाही

देवी के भंडार में अग्नि देव का प्रवेश, उसके बाद मच गई तबाही

अलवरMay 04, 2019 / 05:49 pm

Kailash

alwar news

देवी के भंडार में अग्नि देव का प्रवेश, उसके बाद मच गई तबाही


कठूमर. क्षेत्र के बहतूकलां स्थित देवी धौलागढ़ के भण्डार गृह में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से लाखों रुपए का चढ़ावे का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और 3 घंटे में बमुश्किल आग पर काबू पाया गया। उल्लेखनीय है कि गत 24 अप्रेल से 30 अप्रेल तक देवी धौलागढ़ का लक्खी मेला भरा था। मेले में आए लाखों रुपए के चढ़ावे का सामान मंदिर के भंडार गृह में रखा था। गुरुवार रात्रि बारह बजे अचानक भंडार गृह से धुआं उठने लगा। थोड़ी देर में नारियल सहित सभी ज्वलनशील पदार्थों ने आग पकड़ ली और तेजी से लपटें ऊपर उठने लगी। मंदिर के कर्मचारियों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। प्रशासन ने तुरंत खेरली नगर पालिका से दमकल को बुलवाया। दमकल कर्मचारी ऊंचे पहाड़ पर स्थित मंदिर मढ़ पर पहुंचे और हॉर्स पाइपों की मदद से आग पर काबू पाया। मंदिर महंत पंडित तोताराम शर्मा ने इस मामले में कठूमर थाने पर एफआईआर दर्ज कराई है।
राजगढ़. कस्बे के सराय बाजार में बिजली के तारों के शॉर्ट सर्किट होने से छप्पर व टीन शैड के नीचे चल रही दुकान में आग लगने से लाखों रुपए की कीमत का सामान जल गया। सराय मोहल्ला निवासी दिनेश चन्द सैनी उर्फ पिंंकी ने बताया कि सराय बाजार में उसकी छप्पर व टीन शैड के नीचे नमन इलेक्ट्रिक एण्ड रेफ्रीजरेशन सर्विस सेन्टर के नाम से दुकान संचालित है। गुरुवार रात करीब दो बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट से छप्पर मेें आग लग गई। आग लगने का पता चलने पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया तथा कुछ सामान को आग से बचाने के लिए लोग दौड़ पडें। लेकिन आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग लगने की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस अग्निशमन गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे के अथक प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने की सूचना मिलते ही रात को बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। आग लगने से कूलर, पंखे, पानी की मोटर, इलेक्ट्रिक वायर के बण्डल, कूलर पम्प, एडजास्ट फेन, कटर मशीन, ग्लाइन्डर मशीन, छाछ बनाने की मशीन, स्पेयर पाट्र्स, मिक्सी, इलेक्ट्रिक पे्रस सहित करीब आठ लाख रुपए की कीमत का सामान जल कर नष्ट हो गया।

Home / Alwar / देवी के भंडार में अग्नि देव का प्रवेश, उसके बाद मच गई तबाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो