scriptअलवर जेल में आराम से ऐश कर रहे हैं करोड़पति कैदी, रखते हैं एंड्रॉयड मोबाइल | All facilities to rich prisoners in alwar jail | Patrika News
अलवर

अलवर जेल में आराम से ऐश कर रहे हैं करोड़पति कैदी, रखते हैं एंड्रॉयड मोबाइल

अलवर केन्द्रीय कारागृह रसूखदारों के लिए ऐशगाह बन गया है। यहां करोड़पति बंदियों के लिए सभी सुविधाएं हैं।

अलवरMay 01, 2018 / 10:16 am

Prem Pathak

All facilities to rich prisoners in alwar jail
अलवर. आमजन के लिए जेल भले ही कैदखाना हो, लेकिन रसूखदार व पूंजीपतियों के लिए ये ऐशगाह बनी हुई हैं। जेल मेें रसूखदार व पूंजीपतियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। बस, जरूरत है तो सिर्फ भेंट-पूजा की। जी हां, यह सत्य है। अलवर के केन्द्रीय कारागार में कुछ ऐसा ही चल रहा है। गत माह पुलिस व होमगाड्र्स के जवानों ने जेल में सघन जांच की। इस दौरान जेल में 12 मोबाइल, 7 सिम, 10 चार्जर मिले। खास बात ये है कि इनमें से ज्यादातर मोबाइल करोड़पति व रसूखदार बंदियों के पास मिले, जो बड़े-बड़े घोटालों में जेल में बंद थे। इनमें पिछले साल अलवर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक में हुए महाघोटाले के मुख्य आरोपित भी शामिल हैं। पुलिस ने अलवर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले के मुख्य सरगना अभिषेक जोशी, मृदुल जोशी व अशोक जोशी के बिस्तर व निजी सामान से मोबाइल बरामद किए।
16 करोड़ के घोटाले के हैं आरोपित

अभिषेक जोशी, मृदुल जोशी व अशोक जोशी अलवर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक में करीब 16 करोड़ के घोटाले के मुख्य आरोपित हैं। इस घोटाले से बैंक के करीब 8 हजार उपभोक्ताओं को झटका लगा था जिसमें से करीब 4-5 हजार उपभोक्ताओं की जमा पूंजी अब तक अटकी हुई है।
जेल से चुनाव का भी कर चुका है ऐलान

बैंक घोटाले का आरोपित अभिषेक पिछले दिनों जेल में बंद रहने के दौरान चुनाव लडऩे की घोषणा से सुर्खियों में आया। अलवर में उसके एक प्रतिनिधि ने प्रेसवार्ता भी की। शहर के प्रमुख चौराहा व तिराहा पर उसके व उसकी पार्टी के होर्डिंग्स लगे हुए हैं।
एंड्रॉयड मोबाइल का कर रहे थे उपयोग

बैंक घोटाले के आरोपित अभिषेक जोशी, मृदुल जोशी व अशोक जोशी जेल में एंड्राइड मोबाइल का उपयोग कर रहे थे। पुलिस को इनके पास बड़ी-बड़ी कम्पनियों के महंगे एंड्रायड मोबाइल मिले। इसके अलावा विचारधीन बंदी मन्प्रीत पुत्र चरणसिंह, दीपक पुत्र रामेश्वर, बनवारी पुत्र बिरदाराम, कुलदीप पुत्र रामबाबू के पास अच्छी क्वालिटी के मोबाइल मिले। जांच में सजायाफ्ता बंदी इकबाल उर्फ भल्ला व जमशेद पुत्र इस्लाम के पास भी मोबाइल व सिम मिली। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर इनके पास मोबाइल कहां से आए?

Home / Alwar / अलवर जेल में आराम से ऐश कर रहे हैं करोड़पति कैदी, रखते हैं एंड्रॉयड मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो