scriptअलवर के सबसे बड़े थाने की पुलिस चौकी, लेकिन यहां पुलिसकर्मी आराम फरमाने आते हैं, सामने रहता है अतिक्रमण | Alwar Aravali Vihar Police Station Police Negligence | Patrika News
अलवर

अलवर के सबसे बड़े थाने की पुलिस चौकी, लेकिन यहां पुलिसकर्मी आराम फरमाने आते हैं, सामने रहता है अतिक्रमण

अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस की एक मात्र चौकी काली मोरी है, लेकिन इसका भी इकबाल खत्म हो गया है।

अलवरJun 18, 2019 / 05:21 pm

Hiren Joshi

Alwar Aravali Vihar Police Station Police Negligence

अलवर के सबसे बड़े थाने की पुलिस चौकी, लेकिन यहां पुलिसकर्मी आराम फरमाने आते हैं, सामने रहता है अतिक्रमण

अलवर. अरावली विहार थाना क्षेत्र में एक मात्र पुलिस चौकी है कालीमोरी, लेकिन इसका भी इकबाल पूरी तरह से खत्म हो चुका है। चौकी के बाहर ही दिनभर सडक़ के बीचों-बीच प्राइवेट बस और अन्य सवारी वाहन खड़े रहते हैं, जिससे रोड जाम रहता है और राहगीरों को निकलने में काफी परेशानी होती है। आमजन की इस पीड़ा से न तो चौकी पुलिस को कोई लेना-देना है और न ही यहां अवैध रूप से स्टैण्ड बनाकर बैठे वाहन मालिकों को पुलिस चौकी का डर है।
स्टाफ रहता है नदारद

पुलिस रेकॉर्ड के अनुसार कालीमोरी पुलिस चौकी लिए एक एएसआई, एक हैडकांस्टेबल और चार कांस्टेबल का स्टाफ स्वीकृत है। लेकिन यहां से स्टाफ अक्सर नदारद रहता है और चौकी के गेट पर कुंडी लगी रहती है। दिन में कभी-कभार पुलिसकर्मी आते भी है तो सिर्फ आराम फरमाने के लिए। रात के समय कभी-कभार पुलिसकर्मी यहां नाकेबंदी के लिए जरूर कुछ देर के लिए खड़े होते हैं।
पुलिस के सामने भी हालात जस के तस

दिन में कई बार चौकी पर पुलिसकर्मी बैठे रहते हैं, लेकिन चौकी के सामने की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था से उनका कोई लेना देना नहीं होता है। उनके सामने भी चौकी के बाहर वाहनों का जमावड़ा और जाम के हालत जस के तस रहते हैं। प्राइवेट वाहन चालक और पुलिसकर्मी एक जगह ही बैठकर गपशप में लगे रहते हैं।
जल्द करेंगे कार्रवाई

कालीमोरी पुलिस चौकी के बाहर खड़े रहने वाले प्राइवेट बस और सवारी वाहनों से यातायात बाधित हो रहा है और राहगीरों को परेशानी हो रही है तो जल्द ही कार्रवाई कर चौकी के बाहर से वाहनों को हटाया जाएगा।
हरिसिंह, थानाधिकारी, अरावली विहार।

Home / Alwar / अलवर के सबसे बड़े थाने की पुलिस चौकी, लेकिन यहां पुलिसकर्मी आराम फरमाने आते हैं, सामने रहता है अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो