scriptकोरोना काल में जेल के बंदियों ने सरकार को कमा कर दिए लाखों रुपए, मास्क और सेनेटाइजर बेचकर की इतने लाख की कमाई | Alwar Central Jail Selling Mask And Sanitizers Made By Prisoners | Patrika News
अलवर

कोरोना काल में जेल के बंदियों ने सरकार को कमा कर दिए लाखों रुपए, मास्क और सेनेटाइजर बेचकर की इतने लाख की कमाई

Alwar Central jail में बंदियों ने मास्क, सेनेटाइज़र समेत कुछ उत्पाद बनाए हैं, जिन्हें बेचकर प्रशासन ने लाखों रूपए की कमाई की है

अलवरJun 06, 2020 / 04:41 pm

Lubhavan

Alwar Central Jail Selling Mask And Sanitizers Made By Prisoners

कोरोना काल में जेल के बंदियों ने सरकार को कमा कर दिए लाखों रुपए, मास्क और सेनेटाइजर बेचकर की इतने लाख की कमाई

अलवर. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जेल के बंदी मास्क, सेनेटाइजर और फिनायल बनाने में लगे हैं। इसकी बिक्री से अलवर सेंट्रल जेल को लॉक डाउन के दौरान लाखों रुपए की आय हुई है।
अलवर सेंट्रल जेल अधीक्षक राजेन्द्र कुमार ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान अलवर जेल प्रशासन की ओर से जेल के गेट पर बंदियों की ओर से बनाए गए मास्क, सेनेटाइजर और फिनायल की बिक्री शुरू की गई है। कपड़े का मास्क 8 रुपए प्रति नग, 100 एमएल सेनेटाइजर की शीशी 50 रुपए और एक लीटर फिनायल की बोतल 20 रुपए की दर से बेची जा रही है। तीन अप्रेल से शुरू हुई मास्क, सेनेटाइजर और फिनायल की बिक्री से जेल प्रशासन को अब तक 4 लाख 90 हजार 340 रुपए की आय हुई हैं।
जिसमें 32 हजार 152 मास्क बेचकर 2 लाख 57 हजार 216 रुपए, 3474 सेनेटाइजर की शीशी बेचकर 1 लाख 73 हजार 600 तथा 3200 लीटर फिनायल बेचकर 59 हजार 524 रुपए की आय अर्जित हुई है। इसके अलावा करीब 4 हजार मास्क बंदी और स्टाफ को इस्तेमाल के लिए दिए जा चुके हैं। जेल के गेट पर मास्क, सेनेटाइजर और फिनायल की बिक्री जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो