scriptइस कलक्टर ने कार्यालय में अपनी सुरक्षा में लगवाए एक दर्जन पुलिसकर्मी, SP को दिए निर्देश | Alwar Collector Shivprasad Nakate Demand Police Protection In Office | Patrika News

इस कलक्टर ने कार्यालय में अपनी सुरक्षा में लगवाए एक दर्जन पुलिसकर्मी, SP को दिए निर्देश

locationअलवरPublished: May 10, 2022 03:25:19 pm

Submitted by:

Lubhavan

Alwar Collector Shiv Prasad Nakate ने SP Tejaswni Gautam को पत्र लिखकर कलक्टर कार्यालय पर पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

Alwar Collector Shivprasad Nakate Demand Police Protection In Office

राजस्थान के इस कलक्टर ने कार्यालय में अपनी सुरक्षा में लगवाए एक दर्जन पुलिसकर्मी, SP को दिए निर्देश

Alwar District Collector शिवप्रसाद नकाते को यहां की जनता से ही खतरा महसूस हो रहा है। नकाते ने अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम को सुरक्षा की दृष्टि से कलक्टर कार्यालय में पर्याप्त पुलिस जाप्ता लगाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद से यहां रोजाना 12 से 15 पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद नकाते ने हाल ही अलवर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम को पत्र लिखा। जिसमें लिखा है कि अलवर जिला कलक्टर कार्यालय में रोजाना धरना प्रदर्शन करने, ज्ञापन देने और अपने कामकाज से जिलेभर से काफी संख्या में लोग आते हैं। जिसके कारण कलक्टर कार्यालय में काफी भीड़भाड़ और अव्यवस्था रहती है। कार्यालय में भीड़ को नियंत्रित करने और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीनियर पुलिस अधिकारी सहित पर्याप्त पुलिस जाप्ता तैनात किया जाए। इस निर्देश के बाद जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने जिला कलक्टर कार्यालय में पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है।
रोजाना पुलिस लाइन से लगाई जा रही ड्यूटी

पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद जिला कलक्टर कार्यालय में पिछले तीन-चार दिन से पुलिस जाप्ता तैनात किया जा रहा है। रोजाना अलवर पुलिस लाइन से एएसआई या हेड कांस्टेबल के नेतृत्व में 12 से 15 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी जिला कलक्टर कार्यालय में लगाई जा रही है। यह पुलिसकर्मी सुबह से लेकर शाम तक जिला कलक्टर कार्यालय में तैनात रहते हैं।
अब तक 50 कलक्टर रहे, ऐसी पुलिस सुरक्षा पहली बार

अलवर जिले में अब तक करीब 50 जिला कलक्टर रह चुके हैं, लेकिन किसी भी कलक्टर के द्वारा अपने कार्यालय में इतनी संख्या में पुलिस जाप्ता नहीं लगवाया गया। वर्तमान जिला कलक्टर शिवप्रसाद नकाते के निर्देश के बाद कलक्टर कार्यालय में 12 से 15 पुलिसकर्मी तैनात किए जाने की यह व्यवस्था पहली बार की गई है।
पहले से ही सुरक्षित है परिसर

जिला कलक्टर कार्यालय पहले से ही काफी सुरक्षित है। जिला कलक्टर के दफ्तर से मात्र 100 मीटर दूरी पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय है। वहां जिला पुलिस अधीक्षक सहित जिले के कई बड़े पुलिस अधिकारी बैठते हैं। कलक्ट्रेट परिसर में 3 दर्जन से ज्यादा कोर्ट हैं, जहां न्यायिक अधिकारी भी बैठते हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहता है। इसके बावजूद अकेले जिला कलक्टर कार्यालय में इतना पुलिस जाप्ता लगाए जाना चर्चा का विषय है।
कलक्टर के निर्देश पर जाब्ता लगाया

जिला कलक्टर की ओर से गत सप्ताह पत्र लिखकर निर्देश दिए गए थे कि उनके कार्यालय में पर्याप्त पुलिस जाप्ता तैनात किया जाए। जिसकी पालना में उनके कार्यालय में पुलिस लाइन से जाप्ता लगाया गया है।
– तेजस्वनी गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो