scriptप्याज के अच्छे दाम मिलने से किसानों की हुई ‘चांदी’ गाड़ी और जेवरात खरीद रहे, घर में आई खुशहाली | Alwar Farmers Are Happy For High Rates On Onion | Patrika News
अलवर

प्याज के अच्छे दाम मिलने से किसानों की हुई ‘चांदी’ गाड़ी और जेवरात खरीद रहे, घर में आई खुशहाली

अलवर में प्याज की आवक प्रतिदिन 50 हजार कट्टों को पार कर गई है। वहीं दाम अच्छे होने से किसानों के भी अच्छे दिन आ गए हैं।

अलवरNov 25, 2020 / 07:42 pm

Lubhavan

Alwar Farmers Are Happy For High Rates On Onion

प्याज के अच्छे दाम मिलने से किसानों की हुई ‘चांदी’ गाड़ी और जेवरात खरीद रहे, घर में आई खुशहाली

अलवर. जिले में इस बार प्याज की पैदावार से किसानों के चेहरे पर खुशी है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि प्याज के भाव काफी समय से लगातार तेज बने हुए हैं जो किसानों के लिए खुश खबर है। इस बार प्याज के भाव अच्छे होने से किसानों के घरों में खुशहाली आ गई है और वे जमकर खरीदारी कर रहे हैं।
अलवर में इस साल प्याज के भाव 30 रुपए से 50 रुपए तक प्रति किलो तक है जो काफी समय से यही चले आ रहे हैं। इन दिनों यह हाल है कि प्याज की आवक दिनों -दिनों बढ़ती जा रही है जिसके चलते सब्जी मंडी में चारों तरफ प्याज की आवक दिखाई दे रही है। अलवर में प्याज की आवक प्रतिदिन 50 हजार कट्टों को पार कर गई है। उद्यान विभाग के सहायक निदेशक लीलाराम जाट का कहना है कि इस बार अलवर में प्याज की पैदावार अच्छी हुई है और इसकी गुणवत्ता बेहतर होने के कारण कई राज्यों में इसकी मांग है। इधर, प्याज के थोक विक्रेता सौरभ कालरा कहते हैं कि इस वर्ष कई प्याज उत्पादक राज्यों में प्याज की पैदावार को नुकसान हुआ है जिसके चलते अलवर के प्याज की मांग बनी हुई है। अलवर के प्याज को पसंद किया जा रहा है।
बाजार में रौनक तेज-

प्याज के भाव अच्छे मिलने से किसान बाजार में खूब खरीदारी कर रहे हैं। इस बार प्याज के भाव मिलने पर किसान शादी ब्याह में देने के लिए चांदी के जेवरात और दुपहिया वाहनों की खरीदारी कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि इस पैसे को बोरिंग में लगाएंगे। जिले में जल स्तर प्रति वर्ष नीचे जा रहा है।

Home / Alwar / प्याज के अच्छे दाम मिलने से किसानों की हुई ‘चांदी’ गाड़ी और जेवरात खरीद रहे, घर में आई खुशहाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो