scriptथानागाजी गैंगरेप मामले में सामने आई पुलिस की बड़ी लापरवाही, पुलिस अधिकारियों पर दर्ज गिर सकती है गाज | Alwar GangRape : Police Negligence Shown In Thanagazi Gang Rape Case | Patrika News
अलवर

थानागाजी गैंगरेप मामले में सामने आई पुलिस की बड़ी लापरवाही, पुलिस अधिकारियों पर दर्ज गिर सकती है गाज

अलवर जिले के थानागाजी में हुए गैंग रेप केस में पुलिस अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

अलवरMay 18, 2019 / 04:54 pm

Hiren Joshi

Alwar GangRape : Police Negligence Shown In Thanagazi Gang Rape Case

थानागाजी गैंगरेप मामले में सामने आई पुलिस की बड़ी लापरवाही, पुलिस अधिकारियों पर दर्ज गिर सकती है गाज

अलवर. थानागाजी गैंग रेप मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई। पुलिस की ढिलाई के कारण गैंग रेप की वीडियो वायरल हो गई और यह मामला सुर्खियों में आाया। पीडि़त के पक्ष के 30 अप्रेल को जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होने के बाद भी पुलिस लापरवाह बनी रही। इसके 2 दिन बाद पुलिस ने 2 मई को एफआईआर तो दर्ज कर ली, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण मामले को दबाकर बैठी रही। 6 मई की शाम को मामला मीडिया के सामने आ गया और फिर देश-दुनिया की सुर्खियों में छा गया।
और भी पुलिस अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

इस सनसनीखेज मामले में कार्रवाई में लापरवाही बरतने पर अलवर एसपी राजीव पचार को एपीओ कर दिया गया। साथ ही थानागाजी एसएचओ सरदारसिंह को निलम्बित और थाने के चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया जा चुका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रकरण में अभी और भी कई पुलिस अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। इतना ही नहीं दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज हो सकती है।
पहले लापरवाही, दबाव आया तो तत्काल कार्रवाई

26 अप्रेल को हुई घटना में पुलिस 10 दिन तक यानि 6 मई तक लापरवाह बनी रही। इसके बाद जैसे ही मामला मीडिया की सुर्खियों छाया। राज्य सरकार और प्रदेश का पूरा पुलिस महकमा हिल गया। इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 7 से 10 मई के बीच सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले को केस ऑफिसर स्कीम में लेते हुए मात्र 8 दिन में पुलिस ने अपना अनुसंधान पूरा कर 18 मई को न्यायालय में चालान पेश कर दिया। यदि पुलिस इस मामले में शुरुआत में ही इतनी तत्परता दिखाती तो आरोपी पहले ही धरे जाते और घटना के वीडियो-फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल नहीं होते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो