scriptजनाना अस्पताल की महिला डॉक्टर ने चिकित्सा प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप, अस्पताल प्रशासन में मचा हडक़ंप | Alwar Janana hospital lady doctor allegation on PMO | Patrika News
अलवर

जनाना अस्पताल की महिला डॉक्टर ने चिकित्सा प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप, अस्पताल प्रशासन में मचा हडक़ंप

अलवर जनाना अस्पताल की महिला चिकित्सक ने चिकित्सा प्रमुख पर इल्जाम लगाए हैं।

अलवरJul 19, 2018 / 09:43 am

Prem Pathak

Alwar Janana hospital lady doctor allegation on PMO

जनाना अस्पताल की महिला डॉक्टर ने चिकित्सा प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप, अस्पताल प्रशासन में मचा हडक़ंप

अलवर. जनाना अस्पताल में सोनोग्राफी समय पर नहीं होने की समस्या का अभी पूरा समाधान नहीं हो सका है। अस्पताल में मरीज परेशान हो रहे हैं। इधर, सोनोग्राफी करने का कार्य कर रही डॉ. बलवीर कौर ने पीएमओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उनके आदेश हुए उससे पहले से सोनोग्राफी का कार्य कर रही हैं। जबकि पीएमओ ने आदेश करने से पहले ही दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिससे उस पर मानसिक असर पड़ रहा है।
कौर ने बताया कि सोनोग्राफी के आदेश नौ जुलाई को मिले हैं जबकि पीएमओ ने सात जुलाई को ही यह प्रसारित करा दिया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं पीसीएनडीटी कार्यालय से सोनोग्राफी करने के अनुमति 16 जुलाई को मिली है। फिर भी मैं अपनी रिस्क पर सोनोग्राफी कर रही हूं। इस मामले को लेकर अरिसदा को भी शिकायत दी है।
अरिसदा के अध्यक्ष डॉ. मोहन लाल सिंधी ने बताया कि एमसीएच सेन्टर ढाई साल पहले खुला है। जिसमें 12 पद हैं। अभी तक एक महिला चिकित्सक की नियुक्ति नहीं हुई है। जनाना अस्पताल में 155 बैड स्वीकृत हैं। तीन गुने मरीज हमेशा रहते हैं। रिक्त पदों की नियुक्ति को लेकर सरकार को कई बार शिकायत कर दी। न प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के स्तर से कोई प्रयास किए गए। जिसके कारण सोनोग्राफी में समस्याएं होती रहती हैं। यह भी बताया कि पीसीएनडीटी में रजिस्टर होने के बाद ही चिकित्सक सोनाग्रोफी कर सकता है।
यह भी पढ़ें

अलवर चिकित्सालय में करोड़ों रुपए आय, लेकिन मरीजों का है ऐसा हाल, जानकर आपको भी होगा दुख!

स्कूटी योजना के लिए आवेदन मांगे

राजकीय महाविद्यालयों में मेधावी छात्रा स्कूटी योजना व देवनारायण छात्रा स्कूटी व प्रोत्साहन राशि योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि २३ जुलाई है। राजर्षि महाविद्यालय प्राचार्य विमलेश गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा छात्रवृत्ति योजना व विधवा परित्यक्यता बीएड मुख्यमंत्री सबल योजना में आवेदन करने की अंतिम तारीख ३१ जुलाई है।

Home / Alwar / जनाना अस्पताल की महिला डॉक्टर ने चिकित्सा प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप, अस्पताल प्रशासन में मचा हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो